हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बोर्ड परीक्षाओं व ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर कल शिक्षा विभाग की बैठक, सुझावों पर होगी चर्चा

By

Published : Apr 25, 2021, 9:04 PM IST

शिक्षकों, गैर शिक्षकों, अभिभावकों, शिक्षक संगठनों व गैर शिक्षक संगठनों सहित अन्य हितधारकों के परीक्षाओं और ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर शिक्षा विभाग को दिए सुझावों पर सोमवार को चर्चा होगी.

Education department
शिक्षा विभाग

शिमला: शिक्षा विभाग में बोर्ड परीक्षाओं और ऑनलाइन पढ़ाई के सबंध में सोमवार को अहम बैठक हो सकती है. शिक्षकों, गैर शिक्षकों, अभिभावकों, शिक्षक संगठनों व गैर शिक्षक संगठनों सहित अन्य हितधारकों के परीक्षाओं और ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर विभाग को दिए सुझावों पर सोमवार को चर्चा होगी.

10वीं के छात्रों को प्रमोट करने को लेकर होगी बैठक

शिक्षा विभाग को भेजे गए सुझावों को बैठक में कंपाइल किया जाएगा. बताया जा रहा है कि 10वीं की बोर्ड कक्षाओं के छात्रों को प्रमोट करने और सरकारी स्कूलों के छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर शिक्षा विभाग में ये बैठक होगी.

कई शिक्षक संगठनों ने दिया सुझाव

बता दें कि छात्रों को प्रमोट करने के लिए कई शिक्षक संगठनों ने भी सुझाव दिया है. इन सुझावों को लेकर अब शिक्षा विभाग कंपाइल करेगा और इसे प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा, जिसके बाद इन सुझावों पर प्रदेश सरकार ही फैसला लेगी.

सभी की सहमति से लिया जाएगा फैसला

बीते दिनों बोर्ड कक्षा के छात्रों के संबध में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भी कहा था कि बोर्ड कक्षाओं के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला हितधारकों से आए सुझावों पर निर्भर करेगा. शिक्षा मंत्री ने ये भी स्पष्ट किया था कि छात्रों के लिए जो लाभकारी होगा सभी की सहमति से वही फैसला लिया जाएगा.

गौरतलब है कि बीते दिनों शिक्षा विभाग के पास 70 फीसदी सुझावों में दसवीं बोर्ड के छात्रों को टर्म परीक्षाओं और प्री बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन के आधार पर प्रमोट करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 1 मई तक हर शनिवार बंद रहेंगे बैंक, कोरोना मामलों में बढ़ोतरी की वजह से लिया गया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details