हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बाहरी राज्यों से आने वाले श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करे प्रशासन: धनी राम शांडिल

By

Published : Feb 6, 2023, 10:35 PM IST

प्रदेश में विभिन्न राज्यों से आने वाले श्रमिकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने उनका पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. ताकि प्रदेश में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का उन्हें लाभ मिल सके. (Minister Dhani Ram Shandil Meeting)

Minister Dhani Ram Shandil Meeting
बाहरी राज्यों से आने वाले श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करे प्रशासन

शिमला:श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने बाहरी राज्यों से आने वाले श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. श्रम एवं रोजगार विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश में विभिन्न राज्यों से आने वाले श्रमिकों की बढ़ती संख्या को मद्देनजर रखते हुए उनका पंजीकरण सुनिश्चित किया जाना चाहिए ताकि उनके कल्याणार्थ चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं व सुविधाओं का लाभ जल्द शीघ्र.

धनीराम शांडिल ने कहा कि इससे निर्माण कार्यों में संलग्न स्थानीय व प्रवासी कामगारों का पूरा ब्यौरा उपलब्ध होगा. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलवाने के लिए आईटी प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल पर बल दिया जाएगा ताकि उन्हें प्रशिक्षित कर देश-विदेश में रोजगार प्राप्त करने के लिए निपुण बनाया जा सके. उन्होंने कहा कि समाज के विकास में श्रमिकों की अहम भूमिका है. प्रदेश सरकार श्रमिकों व बेरोजगार युवाओं के कल्याण व उनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए कृतसंकल्प है.

उन्होंने कहा कि श्रमिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की जल्द ही नियुक्ति की जाएगी, ताकि श्रमिकों से जुड़ी समस्याओं व उनके हितों को सुरक्षा प्रदान की जा सके. बैठक में श्रम एवं रोजगार सचिव अक्षय सूद ने विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के सुझाव भी प्रदान किए. बैठक में सचिव श्रम एवं रोजगार अक्षय सूद, श्रम आयुक्त मुकेश रपसवाल एवं विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल दौरे पर विश्व बैंक की टीम, राज्य सरकार ने ग्रीन-ईवी-मोबिलिटी प्रोग्राम के लिए मांगी मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details