हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा, ठियोग के लिए कुपरन खड्ड लिफ्ट वाटर स्कीम 2024 तक होगी पूरी

By

Published : Mar 11, 2023, 10:50 PM IST

Deputy CM Mukesh Agnihotri
रामपुर प्रवास के दौरान डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री.

ठियोग क्षेत्र के लिए निर्माणाधीन कुल्लू जिला के निरमंड तहसील की कुरपन खड्ड लिफ्ट वाटर स्कीम निर्माण कार्य तकरीबन 65 प्रतिशत पूरा किया जा चुका है, जिसको दिसंबर 2024 तक पूरा कर दिया जाएगा. ये बात डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने रामपुर प्रवास के दौरान कही. वहीं, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री कुमारसैन के निर्माणाधीन बस अड्डे का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बस अड्डे का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है और इस बस अड्डे को जल्द ही लोगों को समर्पित किया जाएगा.

शिमला: डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री का रामपुर प्रवास के दौरान ठियोग और नारकंडा आगमन पर लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निपटारे के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश भी दिए. डिप्टी सीएम ने कहा कि ठियोग क्षेत्र के लिए निर्माणाधीन कुल्लू जिला के निरमंड तहसील की कुरपन खड्ड लिफ्ट वाटर स्कीम निर्माण कार्य तकरीबन 65 प्रतिशत पूरा किया जा चुका है, जिसको दिसंबर 2024 तक पूरा कर दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि ठियोग इलाके के लिए कुल्लू जिले के निरमंड तहसील की कुरपन खड्ड से पानी लिफ्ट कर लाया जा रहा है. कुपरन खड्ड में पर्याप्त पानी है और इससे निरमंड के कई इलाकों के लिए पेयजल योजना के साथ ही निरमंड के साथ लगते इलाकों में सिंचाई योजनाएं भी बनाई गई है. इस योजना के पूरा होने से ठियोग इलाके में पर्याप्त पानी मिलने लगेगा और लोगों को पानी की कमी नहीं होगी.

रामपुर प्रवास के दौरान डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री.

जल शक्ति विभाग में चल रही स्टाफ की कमी होगी दूर: मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में पीने के पानी , सिंचाई एवं सीवरेज व्यवस्था के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग में चल रही स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए जल्द रही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी ताकि विभागीय गतिविधियों के साथ लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े. उन्होंने ठियोग बस अड्डे के निर्माण कार्य के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने कहा कि इसका अंतिम चरण पर है, जिसे जल्द ही लोगों को समर्पित किया जायेगा. लोगों की अन्य मांगों पर उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागीय योजनाओं का रोडमैप तैयार किया जा रहा है ताकि प्रदेश के हर कोने में बेहतर सुविधाएं लोगों को मुहैया करवाई जा सके.

उल्लेखनीय है कि अभी ठियोग बाजार में ही छोटा बस अड्डा है, जगह की कमी के चलते यहां कुछ समय के लिए ही बसें रूकती हैं. बस अड्डा के बनने से यहां लोगों को बड़ी सुविधा होगी. इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष विवेक ठाकुर, राज्य कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष महेश्वर चौहान, पार्षदगण, एसडीएम ठियोग, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

मुकेश अग्निहोत्री ने निर्माणाधीन कुमारसैन बस अड्डे का किया निरीक्षण: डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री कुमारसैन के निर्माणाधीन बस अड्डे का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बस अड्डे का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है और इस बस अड्डे को जल्द ही लोगों को समर्पित किया जाएगा. इस दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं लोगों ने डिप्टी सीएम का जोरदार स्वागत किया.इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष महेश्वर चौहान, शिमला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष अतुल शर्मा, कुमारसैन कांग्रेस जोन अध्यक्ष प्रवीण वर्मा, व्यापार मंडल कुमारसैन अध्यक्ष सुधीर तनेजा, कुमारसैन पंचायत उप प्रधान, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-Mangal Gochar 2023: मंगल का मिथुन राशि में होने वाला है प्रवेश, इन 5 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details