हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 4 मौतें, 137 नए मामले

By

Published : Apr 9, 2023, 8:03 PM IST

Updated : Apr 10, 2023, 6:09 AM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को 137 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 4 लोगों की मौत हुई है. (coronavirus cases himachal) (coronavirus update himachal)

coronavirus cases himachal
सांकेतिक तस्वीर.

शिमला:हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण जानलेवा होता जा रहा है. पहले जहां मामले बढ़ रहे थे वहीं, अब मौत का आंकड़ा भी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. रविवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई है. 3 मौतें आईजीएमसी शिमला में हुई है, जबकि एक मौत सिरमौर जिले में हुई है. बता दें कि कोरोना से जो जिला सिरमौर में मौत हुई है ये पहले हुई थी, लेकिन सरकारी आंकड़ों में इसे रविवार में डाला गया है.

जानकारी के अनुसार पहली मौत IGMC में 50 साल के व्यक्ति की हुई है. व्यक्ति को निमोनिया और सांस की बीमारी थी. वहीं, दूसरी मौत भी IGMC में 58 वर्षीय व्यक्ति की हुई है. व्यक्ति को सांस की बीमारी थी. तीसरी मौत भी IGMC में हुई है. मरीज 65 वर्षीय था और उसे भी सांस लेने की तकलीफ थी और खून की कमी थी, जबकि चौथी मौत 81 वर्षीय व्यक्ति की सिरमौर जिले में हुई है. बता दें कि कोरोना से जो जिला सिरमौर में मौत हुई है ये कल हुई थी, लेकिन सरकारी आंकड़ों में इसे आज में डाला गया है.

मौत के आंकड़े बढ़ने से लोगों में डर बढ़ता जा रहा है. वहीं, कोरोना के भी आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. आज 137 नए मामले आए हैं, जबकि 9 मरीज IGMC अस्पताल में दाखिल हैं. 1764 एक्टिव केस हैं. आज 1718 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ था. अब तक 4204 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. आज सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा में 34 नए मामले आए हैं, जबकि शिमला में 26 नए मामले कोरोना के आए हैं. हमीरपुर में 14 मंडी में 23 सिरमौर में 11 सोलन में 7, बिलासपुर में 9, चंबा में 5, कुल्लू में 6, ऊना में 2 मामले सामने आए हैं. प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है. जहां जनवरी में प्रदेश कोरोना मुक्त हो गया था वहीं, अब फिर से कोरोना के नए केस आने से फिर से हड़कंप मच गया है. ऐसे में आईजीएमसी में कोरोना को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. गेट से लेकर वार्ड ओपीडी तक अलर्ट किया जा रहा है.

Read Also-Heart Attack Risk: विशेषज्ञों ने किया आश्वस्त, कोरोना से बढ़ रहा हार्ट अटैक का खतरा टीके से नहीं

Last Updated :Apr 10, 2023, 6:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details