हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम सरकार के खिलाफ कांग्रेस कल जारी करेगी चार्जशीट, कई मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप

By

Published : Oct 28, 2022, 5:47 PM IST

हिमाचल में कांग्रेस विधानसभा चुनावों के बीच बीजेपी सरकार के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट जारी करने जा रही है. इस चार्जशीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत उनके 10 मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. कांग्रेस दावा कर रही है कि चार्जशीट में इन आरोपों से जुड़े सबूत भी हैं. (Congress charge sheet against jairam government)

Himachal pradesh
कांग्रेस की चार्जशीट

शिमला:हिमाचल में कांग्रेस विधानसभा चुनावों के बीच जयराम सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करने जा रही है. शनिवार को प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला सहित कई बड़े नेता कांग्रेस की इस चार्जशीट को जारी करेंगे. इस चार्जशीट में मुख्यमंत्री कार्यालय सहित अन्य कैबिनेट मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि, कांग्रेस पार्टी द्वारा दो माह पहले ही चार्जशीट तैयार कर दी थी, लेकिन चुनावी प्रचार जब चरम पर पहुंच गया है तब इसे जारी किया जा रहा है. (Congress charge sheet against jairam government)

बताया जा रहा है कि इस चार्जशीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत उनके 10 मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. कांग्रेस दावा कर रही है कि चार्जशीट में इन आरोपों से जुड़े सबूत भी हैं. जल शक्ति विभाग, उद्योग, लोक निर्माण विभाग स्वास्थ्य, पुलिस विभाग, स्मार्ट सिटी के काम और कई भाजपा विधायकों पर भी गड़बड़ी के लगाए गए हैं. (Himachal Congress in charge Rajeev Shukla)

पढ़ें-भाजपा नेता व पूर्व IAS प्रेम सिंह ड्रैक पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्या है पूरा मामला

इसके अलावा सरकार के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ अन्य के नाम भी शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस ने चार्जशीट में जल शक्ति विभाग पर करोड़ों रुपये के ठेके दो-तीन कंपनियों को देने के आरोप लगाए हैं. दावा किया जा रहा है कि टेंडर में मनमाने रेट कंपनियों को देकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है. हालांकि, पहले चार्जशीट राज्यपाल को सौंपने जा रही थी, लेकिन अब ऐसा कोई प्लान नहीं है. इस चार्जशीट को कांग्रेस जनता के बीच ले कर जाएगी. (charge sheet against jairam government)

ABOUT THE AUTHOR

...view details