हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कर्ज लेकर हो रहे हैं कार्यक्रमों के आयोजन, फिर से लोन लेने की तैयारी में जयराम सरकार: राठौर

By

Published : Jan 27, 2021, 8:36 PM IST

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कर्ज लेकर अपना महिमामंडन करने में व्यस्त है. सरकार ये कर्ज का पैसा कहां-कहां खर्च कर रही है. इसका जवाब प्रदेश की जनता को देना चाहिए. अब तक जयराम सरकार आठ बार कर्ज ले चुकी है.

kuldeep rathore
कुलदीप राठौर

शिमला: हिमाचल सरकार द्वारा लिए जा रहे कर्ज पर विपक्ष मुखर हो गया है. जयराम सरकार पर कर्ज के पैसे से समारोह करने और पोस्टर लगा कर अपने गुणगान करने के आरोप लगाए हैं. साथ ही सरकार को फजूलखर्ची रोकने की नसीहत दी है.

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रदेश में कहीं विकास नहीं हो रहा है. जयराम सरकार किस बात के लिए कर्ज ले रही है, ये समझ से परे है. सरकार ये कर्ज का पैसा कहां-कहां खर्च कर रही है. इसका जवाब प्रदेश की जनता को देना चाहिए. अब तक जयराम सरकार आठ बार कर्ज ले चुकी है.

वीडियो.

कर्ज लेकर सरकार कर रही है अपना महिमामंडन

कुलदीप राठौर ने कहा कि विकास पर पैसा खर्च करने के बजाय मंत्रियों और अधिकारियों के लिए महंगी गाड़ियां खरीदी जा रही हैं और सरकार अपना महिमामंडन करने के लिए प्रदेश भर में पोस्टर लगा रही है. एक हजार करोड़ का ये सरकार फिर से लोन ले रही है और ये चिंता का विषय है.

फिजूलखर्ची पर ध्यान दे सरकार

हिमाचल प्रदेश कर्ज के बोझ के तले दबता जा रहा है. सरकार इसको लेकर सोच नहीं रही है. सरकार अपनी फिजूलखर्ची रोकने पर ध्यान दे और जो कर्ज लिया है उससे विकास कार्य पर खर्च किया जाए.

60 हजार करोड़ से अधिक हो जाएगा कर्ज

राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिमाचल के लोग इस जयराम सरकार की हकीकत जान चुकी है और पंचायत ओर जिला परिषद चुनावों में लोगों ने बीजेपी को जवाब दे दिया है. बता दें कि हिमाचल सरकार ने एक हजार करोड़ रुपए का लोन लेने के लिए प्रक्रिया पूरी कर ली है और प्रदेश 60 हजार करोड़ से अधिक हो जाएगा. वहीं कर्ज को लेकर विपक्ष भी सरकार पर हमलावर हो गई है.

पढ़ें:ऊना में होगा पहला स्वर्ण जयंती पंचायती राज सम्मेलन, सीएम जयराम होंगे मुख्य अतिथि

ABOUT THE AUTHOR

...view details