हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा प्रभारी ने चियर फॉर इंडिया रन को दिखाई हरी झंडी, CM ने भी मीराबाई चानू को दी बधाई

By

Published : Jul 24, 2021, 10:10 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भारतीय खिलाड़ी मीराबाई चानू को टोक्यो ओलंपिक गेम्स में रजत पदक जीतने पर बधाई दी. मीराबाई चानू ने ओलंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया और 49 किग्रा स्पर्धा में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक में देश का खाता भी खोला है. वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रभारी अश्वनी रॉय खन्ना ने भी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हम सब के लिए गर्व की बात है कि भारत की बेटी ने भारोत्तोलन में रजत पदक प्राप्त करके एक ओलंपिक खेलों में भारत की ओर से शुभारंभ किया है.

photo
फोटो.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भारतीय खिलाड़ी मीराबाई चानू को टोक्यो ओलंपिक गेम्स (Tokyo Olympics) में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय वेट लिफ्टर बनने पर बधाई दी. बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि मीराबाई चानू ने अपने शानदार प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश को गौरवान्वित किया है. वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने भी नेहरू युवा केंद्र संगठन हिमाचल प्रदेश युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेतृत्व में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम चेयर फॉर इंडिया इन ओलंपिक 2020 को हरी झंडी दिखाई.

खन्ना ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हम सब के लिए गर्व की बात है कि भारत की बेटी ने भारोत्तोलन में रजत पदक प्राप्त करके एक ओलंपिक खेलों में भारत की ओर से शुभारंभ किया है. इसी के साथ हमारी हॉकी टीम भी अपने पहले मैच में विजेता रही जोकि भारत के लिए एक गर्व और बधाई की बात है.

वीडियो.

खन्ना ने सभी युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि सभी युवाओं को राष्ट्रीय एकता और देशभक्ति की भावना के साथ भारत के सभी ओलंपिक खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना चाहिए और अपनी शुभकामनाएं देनी चाहिए. ताकि सभी खिलाड़ी इन ओलंपिक खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर भारत का नाम रोशन कर सके.

उन्होनें कहा कि एक खिलाड़ी के परिश्रम के पीछे सरकार, कोच, माता-पिता एवं समाज की बहुत बड़ी भूमिका रहती है और इन सभी के समर्थन के बिना एक खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निर्माण होना नामुमकिन है. इसलिए हम सबको जब भी, जहां भी मौका मिले तो खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने से पीछे नहीं रहना चाहिए. हमें इस समाज में यह कार्य अग्रिम भूमिका में रहकर करना है.

खन्ना ने कहा कि हमारी सबकी टोक्यो गेम्स में नौजवान खिलाड़ियों को शुभकामनाएं व आशीर्वाद कि वह खिलाड़ी भारत के लिए पिछली बार से अधिक पदक जीत कर लाएं और भारत का नाम रोशन करें. इस दौरान उन्होंने चरणजीत, मंजू एवं आशीष जैसे अनेकों ओलंपिक खिलाड़ियों के योगदान और परिश्रम को याद किया.

ये भी पढ़ें-जयराम सरकार ने खत्म किया वर्क फ्रॉम होम, अब शनिवार को भी आना होगा ऑफिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details