हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुक्खू के गृह जिले हमीरपुर में जश्न का माहौल, कार्यकर्ताओं ने जमकर किया डांस, फोड़े पटाखे

By

Published : Dec 10, 2022, 5:48 PM IST

Updated : Dec 10, 2022, 7:46 PM IST

नादौन में जश्न का माहौल है. सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम बनाने के ऐलान के साथ ही उनके घर में खुशी का माहौल है. हमीरपुर में सुक्खू के समर्थक आतिशबाजी कर रहे हैं तो नादौन में जमकर डांस. देखें वीडियो और पढ़ें पूरी खबर..

Celebration at sukhvinder singh sukhu house
Celebration at sukhvinder singh sukhu house

सुक्खू के घर नादौन में जश्न

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत के बाद अब सीएम की कुर्सी को लेकर जारी खींचतान खत्म हो चुकी है. सीएम के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लग चुकी है. इसके साथ ही उनके गृह जिले हमीरपुर और घर नादौन में जश्न का माहौल है. उनकी मां दिनभर टीवी के सामने बैठी रहीं और पल-पल की हलचलों पर टकटकी लगाए देखती रहीं. वहीं पत्नी कमलेश ठाकुर की आंखों से आंसू छलक उठे. (Celebration at sukhvinder singh sukhu house) (hp election result 2022)

सुक्खू के घर जश्न: सुखविंदर सिंह सुक्खू के मुख्यमंत्री के तौर पर घोषणा होने के बाद नादौन में उनके निवास स्थान पर लोगों का तांता लग गया. जगह-जगह पर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ कर और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. उनके पैतृक गांव भवड़ा में भी लोगों का हुजूम उमड़ा और घर पर महिलाओं ने नाच गाकर खुशी का इजहार किया.

सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर

बोलीं सुक्खू की पत्नी- 'कल जाऊंगी शिमला':वहीं इस मौके पर सुखविंदर सिंह सुक्खू की धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर ने भी मुख्यमंत्री के तौर पर सुक्खू के नाम की घोषणा होने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि लंबे समय से सुक्खू ने संघर्ष किया है और आज यह संघर्ष काम आया है. वही सुखविंदर सिंह सुक्खू की माता संसार देई ने भी अपने बेटे के सीएम बनने के लिए खुशी जाहिर की और पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि काफी समय से सुक्खू हो राजनीति में सक्रिय रहे हैं जिसके कारण आज यह मुकाम हासिल हुआ है.

सुखविंदर सिंह सुक्खू की दोनों बेटियों ने भी अपने पिता के मुख्यमंत्री बनने पर खुशी जाहिर की और कहा कि आज वह बेहद खुश हैं कि हमारे पिता एक शीर्ष नेतृत्व पहुंचे. वहीं घर पर मौजूद स्थानीय लोगों ने भी सुक्खू के मुख्यमंत्री बनने पर खुशी का इजहार किया और कहा कि इस बार लोगों को पूरी उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री की सीट सुक्खू हासिल करेंगे.

टीवी पर टिकी सुक्खू की मां की निगाहें

सीएम की रेस में थे ये : बता दें कि कांग्रेस में सीएम की रेस में प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सिंह सुक्खू समेत मुकेश अग्निहोत्री का नाम चल रहा था. शुक्रवार शाम भी शिमला में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें एक नाम पर सहमति नहीं बनने के चलते सभी विधायकों ने गेंद हाईकमान के पाले में डाल दी. बैठक में फैसला लिया गया कि हाईकमान जो भी फैसला लेगा, उसी पर अमल किया जाएगा. (Congress CM face in HP)(HP congress meeting).

कांग्रेस पेश कर चुकी है सरकार बनाने का दावा-इससे पहले शुक्रवार को ही कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. शुक्रवार दोपहर को हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल से मुलाकात करके विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा.


कांग्रेस ने जीती 40 सीटें- हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है. 68 विधानसभा वाले हिमाचल में कांग्रेस ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि 25 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है. वहीं 3 सीटें निर्दलीयों के खाते में गई है. 1985 के बाद से हिमाचल में कोई भी पार्टी सरकार रिपीट नहीं कर पाई है, हर चुनाव के बाद हिमाचल में सत्ता कांग्रेस और बीजेपी के पास आती जाती रही है. लेकिन इस बार बीजेपी ने दावा किया था कि वो इस रिवाज़ को तोड़ेगी लेकिन कांग्रेस ने जीत हासिल कर इस रिवाज को बरकरार रखा है.(Himachal Pradesh Congress leaders meet Governor) (Rajeev Shukla meet Himachal Governor)

पढ़ें-रानी साहिबा जिंदाबाद के नारों से गूंजा शिमला, सुक्खू के सीएम बनने की चर्चा के बीच हंगामा

Last Updated :Dec 10, 2022, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details