हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IGMC से चमियाणा के लिए बस सेवा की शुरुआत, मरीज-तीमारदारों की परेशानी होगी कम

By

Published : May 12, 2023, 3:38 PM IST

Updated : May 12, 2023, 3:54 PM IST

चमियाणा में सुपर स्पेशलिटी वार्ड की शुरुआत होने के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह द्वारा IGMC से चमियाणा के लिए बस सेवा की शुरुआत की गइ है. शुरुआत के तौर पर आईजीएमसी से चमियाणा के लिए 11 रूट शुरू किए गए हैं. (Super specialty ward started in Chamiana)

Bus service started from IGMC to Chamiana
IGMC से चमियाणा के लिए बस सेवा की शुरुआत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह का बयान

शिमला:हिमाचल की सुखविंदर सिंहसुक्खू सरकार ने शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज से मरीजों का भार कम करने के लिए चमियाणा में सुपर स्पेशलिटी वार्ड की शुरुआत की है. आए दिन मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. यहां से मरीजों और तीमारदारों को आने जाने के लिए अब तक बस की सुविधा नहीं थी. सरकार ने मरीजों के इस परेशानी को अब खत्म कर दिया है. आईजीएमसी से चमियाणा जाने के लिए एचआरटीसी बस की शुरुआत कर दी गई है.

आईजीएमसी से चमियाणा के लिए 11 रूट शुर:हिमाचल प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने आईजीएमसी से चमियाणा के लिए एचआरटीसी की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह सुविधा सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात 8 बजे तक चलेगी. शुरुआत के तौर पर आईजीएमसी से चमियाणा के लिए 11 रूट शुरू किए गए हैं. कैबिनेट मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि मरीजों और तीमारदारों की सुविधा के लिए बस सेवा शुरू की गई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल सुपर स्पेशलिटी वार्ड में 7 विभाग शिफ्ट किए जा चुके हैं. भविष्य में अन्य विभागों को भी यहां शिफ्ट किए जाने की योजना है.

मरीजों और तीमारदारों की सुविधा के लिए बस सेवा शुरू की गई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल सुपर स्पेशलिटी वार्ड में 7 विभाग शिफ्ट किए जा चुके हैं. सरकार शिमला शहर के बोझ को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है. :-अनिरुद्ध सिंह, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री, हिमाचल प्रदेश

उन्होंने कहा कि जल्द सभी वार्डों को शिफ्ट करने का काम पूरा कर लिया जाएगा. अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि चमियाणा के लिए रोड बनाने के लिए भी सभी क्लीयरेंस पूरी हो चुकी है. सरकार जल्द सुपर स्पेशलिटी वार्ड के लिए जाने वाले रोड का काम भी पूरा कर देगी. उन्होंने कहा कि सरकार शिमला शहर के बोझ को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है और तत्कालीन वीरभद्र सरकार के वक्त शुरू हुए सुपर स्पेशलिटी वार्ड में जल्द सभी विभागों को शिफ्ट कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में खुलेगा नई नौकरियों का पिटारा, महानगरों की तर्ज पर शिमला में बनेगा हाट बाजार, जानें सब कुछ..

Last Updated : May 12, 2023, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details