हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में 13 अप्रैल से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं, कोरोना प्रोटोकॉल का रखा जाएगा खास ध्यान

By

Published : Apr 12, 2021, 5:56 PM IST

13 अप्रैल से शुरू होने जा रही बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए हमीरपुर में परीक्षाओं को लेकर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं. परीक्षा से पहले सभी परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

Board exams starting from April 13 in Himachal Pradesh
हिमाचल प्रदेश में 13 अप्रैल से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षाएं

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में 13 अप्रैल से बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हो रही है. कोरोना महामारी के चलते इस बार जिला हमीरपुर में परीक्षाओं को लेकर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं. परीक्षा से पहले सभी परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके. इसके अलावा हर परीक्षा केंद्र में दो कमरे रिजर्व रखे गए हैं.

कोरोना से बचाव के प्रबंध पुख्ता

बाल स्कूल हमीरपुर की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस बार स्कूलों में पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में सभी विद्यार्थियों और पर्यवेक्षकों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी और सभी को मास्क पहनना सुनिश्चित किया जाएगा. प्रधानाचार्य ने बताया कि सुबह के सत्र में मैट्रिक और शाम के सत्र में 12वीं कक्षा की परीक्षा ली जाएगी.

वीडियो.

बाद में ली जाएगी कोरोना पॉजिटिव छात्र की परीक्षा

उच्च शिक्षा निदेशक हमीरपुर दिलबर जीत चन्द्र ने बताया कि जिला हमीरपुर में केवल एक कोरोना पॉजिटिव छात्र परीक्षा नहीं दे पाएगा. यह छात्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैल का छात्र है. इस छात्र की परीक्षा बाद में ली जाएगी. उन्होंने बताया कि इस बार जिला में 95 सीनियर सेकेंडरी स्कूल और 34 हाई स्कूल सेंटर में बोर्ड की परीक्षाएं ली जाएगी. इसके अलावा इस बार जिला में 6 परीक्षा केंद्र सावित्री बाई फुले के नाम पर बनाये गए हैं, जिनमें केवल महिला शिक्षक ही ड्यूटी देंगे.

ये भी पढ़ें:मोहित चौहान की सुरीली आवाज के मुरीद हुए केंद्रीय मंत्री रिजिजू

ABOUT THE AUTHOR

...view details