हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर निगम शिमला चुनाव की वोटर लिस्ट पर भाजपा ने लगाए फर्जीवाड़े के आरोप, SDM शहरी को ज्ञापन सौंप की ये मांग

By

Published : Mar 22, 2023, 8:18 PM IST

नगर निगम शिमला चुनावों को लेकर भाजपा ने कांग्रेस और सीपीआईएम पर फर्जी वोट बनाने के आरोप लगाए हैं. ऐसे में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन से एक बार फिर वोटर लिस्ट को जांचने के मांग की है. पढ़ें पूरी खबर...

नगर निगम शिमला चुनाव
नगर निगम शिमला चुनाव

भाजपा नेता संजय सूद.

शिमला:नगर निगम शिमला चुनाव को लेकर बनाए जा रहे वोट पर भाजपा ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस और सीपीआईएम पर फर्जी वोट बनाने के आरोप लगाए हैं. इसको लेकर बुधवार को भाजपा ने एसडीएम शिमला शहरी को एक ज्ञापन सौंपा और इसकी जांच करने की मांग की. भाजपा कोषाध्यक्ष संजय सूद ने कहा कि शिमला शहर में कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा बड़ी मात्रा में गलत वोट बनाए गए हैं, इसकी भाजपा कड़ी निंदा करती है.

ऐसे में उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि अगर वोट गलत रूप से बने हैं तो उनको नगर निगम चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा काफी वोट ऐसे भी बने हैं, जो एक ही एड्रेस पर बना दिए गए हैं. उन्होंने एक बार फिर प्रशासन से वोटरों की जांच की मांग की है. समरहिल से पार्षद शैली शर्मा ने कहा कि समरहिल वार्ड में कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा गलत वोट बनाए गए हैं. इसको लेकर एसडीएम शिमला के कोर्ट में एक याचिका 19 जनवरी 2023 को डाली गई थी. जिसको लेकर एसडीएम कोर्ट ने 28 जनवरी 2023 को आदेश भी जारी किए थे.

आदेश के जिसके अंतर्गत साफ लिखा था कि आईडेंटिफाई गलत वोट को वोटर लिस्ट से काटा जाए. बावजूद इसके 6 मार्च 2023 को जो वोटर लिस्ट प्रकाशित हुई है उसके अंतर्गत भी उन नामों का विवरण सामने आया है. जिनकी वोटों को वोटर लिस्ट से काटने के निर्देश दिए गए थे. उसमें से 2 नाम वोटर लिस्ट संख्या 9 और 12 पर पाए गए हैं जो कि अमित वर्मा और साहिल कुमार है. भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने एक बार फिर अपील की है कि चुनाव पारदर्शी होने चाहिए, क्योंकि यह जनमत है और जो जीत कर आएगा वह जनसेवा के लिए आएंगे.

ये भी पढ़ें:100 दिन की कांग्रेस सरकार में कर्मचारी चयन आयोग भंग, सरकारी तंत्र से भर्तियों में विश्वास जगाने का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details