हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा विधायक विशाल नैहरिया ने की बजट की तारीफ, कहा: बजट में युवाओं पर दिया गया विशेष ध्यान

By

Published : Mar 6, 2021, 6:48 PM IST

भाजपा विधायक विशाल नैहरिया ने बजट को सीधे तौर पर युवाओं से कनेक्टेड बताया. उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं का विशेष ध्यान रखा गया है. इस बजट में 30,000 नए पद भरने की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि इस बजट में शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, जल शक्ति और अन्य विभागों में भी पद भरे जाएंगे.

BJP MLA Vishal Naihari
फोटो

शिमला:भाजपा विधायक विशाल नैहरिया ने बजट को सीधे तौर पर युवाओं से कनेक्टेड बताया. उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं का विशेष ध्यान रखा गया है. यह पहली बार होगा कि इतनी बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर स्वीकृत हुए हैं. इस बजट में 30,000 नए पद भरने की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि इस बजट में शिक्षा पीडब्ल्यूडी जल शक्ति और अन्य विभागों में भी पद भरे जाएंगे.

इसके अलावा स्व सहायता समूह के माध्यम से भी रोजगार के अवसर सृजित करने पर ध्यान दिया गया है. विशाल नैहरिया ने कहा कि बजट में नगर निगम धर्मशाला का भी विशेष ध्यान रखा गया है. स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट को लेकर और शहरी क्षेत्रों के विकास को लेकर बजट में विशेष लाभ है फिर चाहे रोप वे की बात हो या शहरी क्षेत्रों में दी जा रही अन्य सुविधाओं की बात शहरी क्षेत्रों और नगर निगम धर्मशाला को बजट में बेहतर स्थान मिला है.

वीडियो.

गौर रहे कि मुख्यमंत्री ने 50,192 करोड़ का बजट पेश किया है. साथ ही, कुल राजस्व घाटा 1463 करोड़ रुपये अनुमानित है. इस बजट में में सीएम ने स्वर्ण जयंती आश्रय योजना के तहत गरीब परिवारों के लिए 12 हजार घर और प्रदेश के युवाओं के लिए 30 हजार नौकरी की घोषणा की है. वहीं, पर्यटन के क्षेत्र में 2021-22 में पर्यटन उद्योग की 218 करोड़ की 19 योजनाएं चलाई जाएगी, जिससे प्रदेश के विकास में योगदान होगा. बजट में किसानों की आय में वृद्धि के लिए कई योजनाओं का प्रावधान किया गया है.

ये भी पढ़ेंः-बजट 2021: सीएम ने बजट में लगाई वादों की झड़ी, गरीबों को 12000 नए घर और युवाओं को 30000 नौकरी की सौगात

ABOUT THE AUTHOR

...view details