हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करगिल विजय दिवस: हिमाचल BJP प्रभारी ने शहीदों को किया नमन, कहा- सैनिकों के जीवन से लें प्रेरणा

By

Published : Jul 26, 2021, 8:45 PM IST

Updated : Jul 26, 2021, 9:17 PM IST

करगिल विजय दिवस पर भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शहीदों को नमन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें करगिल मेमोरियल को जरूर देखना चाहिए. ताकि हमें पता चल सके कि हमारे सैनिक किन कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं.

भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना
भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना

शिमला: राजधानी शिमला में करगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हमें करगिल मेमोरियल को जरूर देखना चाहिए. ताकि हमें पता चल सके कि हमारे सैनिक किन कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं. हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए. कार्यक्रम में शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया.


ग्रामीण शिमला में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने शहीदों को श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए. इस मौके पर अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भारत करगिल युद्ध के 22 साल पूरे होने पर देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले जवानों को याद कर रहा है. भारतीय सेना ने 22 साल पहले अपनी वीरता का परिचय देते हुए पाकिस्तानी सेना को धूल चटाई थी.


भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच समझौता हुआ था जिसके तहत सर्दियों में दोनों देशों की सेनाएं चोटियों से नीचे आ जाएगी, लेकिन इस मौके का पाकिस्तान ने फायदा उठाया और करगिल पर घुसपैठ की तैयारी की. जिसके कारण यह युद्ध हुआ.

वीडियो.
भाजपा प्रदेश प्रभारी ने कैप्टन विक्रम बत्रा के बलिदान को याद करते हुए कहा कि उनके जज्बे को देश कभी भूला नहीं सकता. करगिल की कई चट्टानों और पत्थरों पर उनका दिया गया नारा 'दिल मांगे मोर' गूंजता है. उन्होंने कहा कि हम सब को अपने शहीदों की शहादत को याद रख उससे प्रेरणा लेनी चाहिए. करगिल विजय दिवस पर कई सेवा निवृत्त सैनिकों और सेना के जवानों की विधवाओं को सम्मानित भी किया गया.

पढ़ें-करगिल विजय दिवस: CM जयराम ने शहीदों को किया नमन, बोले- सीमा पर खड़ें हैं वीरभूमि के जवान

Last Updated : Jul 26, 2021, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details