हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Anurag Thakur on Himachal flood: हिमाचल के हालात पर केंद्र की नजर, अनुराग ठाकुर ने सीएम सुक्खू से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

By

Published : Jul 9, 2023, 8:07 PM IST

हिमाचल प्रदेश में 48 घंटे से हो रही भारी बारिश से प्रदेश में बाढ़ के हालात है. जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के हालातों का सीएम से जायजा लिया. साथ ही केंद्र से हरसंभव मदद देने की बात कही. पढ़िए पूरी खबर.... ( Anurag Thakur on Himachal flood)

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश ने तबाही मचा रखी है. प्रदेश में जानमाल का भारी नुकसान हुआ है. हिमाचल में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने सीएम और राजीव बिंदल से राज्य के हालातों का जायजा लिया. साथ ही केंद्र सरकार द्वारा भी हिमाचल को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया.

अनुराग ठाकुर ने कहा पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश को भौगोलिक जटिलता और मौसम के बदलाव के समय विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक आपदाओं से जूझना पड़ता है. पिछले कुछ दिनों से हिमाचल में भारी बारिश के चलते बाढ़ व भूस्खलन देखने को मिल रहा है. भारी बारिश के चलते हो रहे जानमाल के नुकसान की घटनाएं दुखद है. स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता के साथ राहत व बचाव कार्यों में लगा है, जिसमें जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है.

अनुराग ठाकुर ने कहा मैंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल से बारिश और बाढ़ से बनी परिस्थियों को ध्यान रखते हुए कई बिंदुओं पर व्यापक चर्चा की है. ठाकुर ने बताया कि केंद्र सरकार लगातार हिमाचल पर नजर बनाए हुए है. उन्होंने कहा हिमाचल की स्थिति पर केंद्र सरकार की पूरी गंभीरता के साथ नजर बनाए हुए है. किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं. राज्य सरकार को हर आवश्यक मदद उपलब्ध कराई जाएगी. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी जमीनी स्तर पर उतरकर लोगों की हर संभव मदद कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें: Himachal Monsoon:हिमाचल में बारिश का तांडव, शिमला में दो घरों पर मलबा गिरने से 4 की मौत, शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details