हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में सनवारा टोल प्लाजा पर नाके के दौरान पकड़ा 6.60 ग्राम चिट्टा, शिमला के 3 युवक गिरफ्तार

By

Published : Jan 24, 2023, 6:20 PM IST

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर सनवारा टोल प्लाजा के समीप एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम ने तीन लोगों से 6.60 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और तीनों से पूछताछ की जा रही है. (Chitta case in himachal) (Anti Narcotics Task Force Shimla) (Sanwara toll plaza)

Chitta case in solan
Chitta case in solan

कसौली/सोलन:हिमाचल प्रदेश में नशे का काला कारोबार बढ़ता जा रहा है. पुलिस आए दिन नशे की सामग्री के साथ कई गिरफ्तारियां कर रही है. लेकिन फिर भी नशे के मामलों का ग्राफ बढ़ रहा है. ताजा मामले में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर सनवारा टोल प्लाजा के समीप एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम ने तीन लोगों से 6.60 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कर्रवाई शुरू कर दी है. तीनों लोग जिला शिमला के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स शिमला रेंज की टीम ने सनवारा टोल प्लाजा से 150 मीटर दूर नाका लगाया था. इस दौरान एक गाड़ी को जांच के लिए रोका गया. गाड़ी में चालक महेश के साथ चंद्र शर्मा और रवि शर्मा मौजूद थे. जब पुलिस की टीम ने गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के डैश बोर्ड से 6.60 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ. इनमें से महेश और चंद्र शर्मा बड़ा गांव, तहसील कुमारसेन के रहने वाले हैं. वहीं, रवि शर्मा शिमला के भट्टाकुफर का निवासी है.

फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. उधर, मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र शर्मा ने की है. उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से नशे पर नकेल कसने के लिए जगह-जगह नाके लगाए जा रहे है. इसी के तहत सनवारा टोल प्लाजा के समीप ही टीम ने नाका लगाया था. नाके के दौरान ही एक गाड़ी से चिट्टा बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और तीनों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, उन्होंने हिमाचल में बढ़ते नशे के मामलों पर चिंता जताई. उन्होंंने कहा कि प्रदेश का युवा वर्ग नशे के दलदल में धंसता जा रहा है. आज का युवा पढ़ा लिखा और जागरूक होने के बाद भी नशे की गिरफ्त में आ रहा है. उन्होंने युवाओं और अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि नशे से दूर रहें.

ये भी पढ़ें:Paragliding in Kullu: पैराग्लाइडिंग से पहले इन बातों का रखें ख्याल, छोटी सी लापरवाही जिंदगी पर पड़ सकती है भारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details