हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला: ठियोग में भूस्खलन में दबी इमारत, 3 लोगों ने कूदकर बचाई जान, कोई जानी नुकसान नहीं

By

Published : Apr 2, 2023, 11:48 AM IST

Landslide in Theog: शिमला जिले के ठियोग में आज सुबह भूस्खलन हो गया. जिसमें एक इमारत दब गई. भूस्खलन के चलते आसपास की इमारतों को भी खतरा पैदा हो गया है. वहीं, प्रशासन ने साथ लगती इमारतों को खाली करवा दिया है.

ठियोग में भूस्खलन में दबी इमारत
ठियोग में भूस्खलन में दबी इमारत

ठियोग:प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते जगह-जगहभूस्खलन की घटनाएं पेश आ रही हैं. रविवार सुबह भीशिमला जिले के ठियोग उपमंडल के नंगल देवी में पहाड़ी दरकने से भूस्खलन हुआ है. जिसकी चपेट में 1 इमारत भी आई है, जो पूरी तरह से मलबे में दब गई. सुबह करीब 9 बजे बिल्डिंग में गाड़ियों की रिपेयर का काम कर रहे एक मजदूर ने जोर की आवाज सुनी, जिसके बाद उसने अपने साथियों के साथ इमारत से बाहर छलांग लगा दी. गनीमत रही कि तीनों की जान बच गई और कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. लेकिन भूस्खलन के चलते इमारत पूरी तरह मलबे में दब गई.

इसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और साथ लगते मकानों को खाली करवाया, ताकि नुकसान ज्यादा न हो. सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी को भी बुलाया गया. मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि उन्हें जोर का धमाका सुनाई दिया था, जिसके बाद उन्होंने बाहर छलांग लगा दी थी. उन्होंने कहा कि इमारत और दुकान के सामान के साथ-साथ एक गाड़ी भी मलबे में दब गई है.

वहीं, बिल्डिंग के साथ लगती दूसरी बिल्डिंग के मालिक ने कहा कि इस बारे में प्रशासन को पहले भी सूचित किया गया था, लेकिन ढंगा नहीं लगाया गया. जिससे आज ये हादसा हो गया. भूस्खलन के चलते आसपास की इमारतों को भी खतरा पैदा हो गया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने मकान खाली करने को कहा है, लेकिन इस स्थिति में लोग कहां जाएंगे. ऐसे में प्रशासन उनकी मदद करे.

ये भी पढ़ें:घुमारवीं के अंबेडकर भवन की हालत जर्जर, सुध लेने नहीं पहुंच रहा कोई अधिकारी, चारों ओर फैली बदबू

ABOUT THE AUTHOR

...view details