हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी: विकास खंड धर्मपुर में मतदाता सूचियों का पुनर्निरीक्षण आरंभ

By

Published : Feb 11, 2021, 9:56 PM IST

विकास खंड धर्मपुर में मतदाता सूचियों का नया प्रारुप तैयार करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने विशेष पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम आरंभ किया है. जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त मंडी ने कहा कि प्रारूप मतदाता सूची को लेकर दावा और आपत्ति 16 फरवरी तक संबंधित खंड विकास अधिकारी के पास प्रस्तुत किया जा सकता है. दावा या आपत्ति स्वयं या अभिकर्ता के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र पर प्रस्तुत या पंजीकृत डाक द्वारा भेज सकते हैं.

District
District

मंडी: विकास खंड धर्मपुर में मतदाता सूचियों का नया प्रारुप तैयार करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने विशेष पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम आरंभ किया है. किसी मतदाता को प्रारूप मतदाता सूची को लेकर दावा या आपत्ति करना हो तो 16 फरवरी तक संबंधित खंड विकास अधिकारी के पास कर सकता है.

जिले की 7 पंचायतों में पद रिक्त

जिला में पंचायती राज संस्थाओं के सामान्य निर्वाचन-2021 समाप्त होने के बाद जिन पंचायतों में किसी कारण से पद रिक्त रह गए हैं, उनकी मतदाता सूचियों में विशेष पुनर्निरीक्षण का कार्य भी किया जाएगा. वहां भी पहली जनवरी, 2021 को अर्हता दिनांक मानते हुए 16 फरवरी तक आम लोगों के दावा या आपत्ति आमंत्रित किए गए हैं. बता दें, जिला में ऐसी 7 पंचायते हैं जहां अगल अलग कारणों से विभिन्न पद रिक्त हैं.

डाक द्वारा भी भेजे जा सकते हैं दावा या आपत्ति

जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त मंडी ने कहा कि प्रारूप मतदाता सूची को लेकर दावा और आपत्ति 16 फरवरी तक संबंधित खंड विकास अधिकारी के पास प्रस्तुत किया जा सकता है. दावा या आपत्ति स्वयं या अभिकर्ता के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र पर प्रस्तुत या पंजीकृत डाक द्वारा भेज सकते हैं. दावे या आपत्ति प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित प्रपत्र भी संबंधित कार्यालयों में निःशुल्क उपलब्ध है .

सभी आपत्तियों का निपटारा 19 फरवरी तक

मतदाता सूचियां उपायुक्त कार्यालय, जिला परिषद मंडी, ग्राम पंचायतों, पंचायत समिति के कार्यालयों में निःशुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि 16 फरवरी तक प्राप्त दावा या आपत्ति का 19 फरवरी को निपटारा किया जाएगा. इस संबंध में किसी आपत्ति को लेकर 22 फरवरी तक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत के पास अपील की जा सकेगी. जिला निर्वाचन अधिकारी 25 फरवरी तक अपील का निपटारा करेंगे. 26 फरवरी को मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया जाएगा.

ये भी पढे़ें:शिमला जिला परिषद में जीत से कांग्रेस गदगद, राठौर बोले: 2022 में पूर्ण बहुमत के साथ बनाएंगे सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details