हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विजय सेन स्कूल मंडी मामले में रजनीश शर्मा ने आत्मदाह की दी चेतावनी, सरकार को दिया 20 दिन का अल्टीमेटम

By

Published : Feb 17, 2023, 4:35 PM IST

मंडी विजय सेन स्कूल में बन रहे पार्किंग व शापिंग मॉल मामले में नया मोड़ सामने आया है. मामले में कानूनी लड़ाई लड़ रहे ग्लोबल ज्यूरिस्ट रजनीश शर्मा ने आत्मदाह कीचेतावनी सरकार को दे डाली है. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को 20 दिनों का अल्टीमेटम दिया है. क्या है मामला जानें...(Vijay Sen School Mandi) (Global Jurist Rajneesh Sharma)

Vijay Sen School Mandi
Vijay Sen School Mandi

विजय सेन स्कूल मंडी मामले में रजनीश शर्मा ने आत्मदाह की दी चेतावनी

मंडी: मंडी शहर के बीचों बीच मौजूद सबसे पुराने सरकारी स्कूल विजय सेन स्कूल के यू-ब्लॉक की प्राचीन इमारत को गिरा कर करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाली बहुमंजिला पार्किंग व शापिंग मॉल मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले में दो वर्षों से कानूनी लड़ाई लड़ रहे ग्लोबल ज्यूरिस्ट रजनीश शर्मा ने 20 दिनों के भीतर उचित कार्रवाई न होने पर आत्मदाह करने की चेतावनी सरकार को को दे डाली है. टावर लाइन शोषित जागरूकता मंच के राष्ट्रीय संयोजक रजनीश शर्मा ने विजय सेन स्कूल मंडी का मामला मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के समक्ष भी रखा है.

रजनीश शर्मा ने प्रेस वार्ता में कहा कि पिछले 5 सालों में जयराम ठाकुर की भाजपा सरकार और मंडी के मौजूदा विधायक अनिल शर्मा की मिलीभगत द्वारा विजय सेन स्कूल की यू-ब्लॉक की जमीन को पार्किंग और शॉपिंग कांप्लेक्स बनाने के लिए ठेकेदारों को दे दिया गया है. इससे छात्रों के भविष्य पर एक सवालिया निशान खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा कि अभी यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है. लेकिन शॉपिंग कांप्लेक्स बनाने का कार्य लगातार जारी है.

रजनीश शर्मा ने कहा कि मामले को वर्तमान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष रखने के बावजूद बच्चों को आज दिन तक प्रदेश की नवगठित सरकार की ओर से भी कोई आश्वासन नहीं मिला है. रजनीश शर्मा ने कहा कि प्राचीन इमारत को गिरा कर करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाली बहुमंजिला पार्किंग व शापिंग मॉल विरोध वह लगातार कर रहे हैं. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को 20 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर जल्दी मामले को लेकर सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो वह आत्मदाह करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

ये भी पढ़ें:पूर्व CM के बयान पर बोले सीएम सुक्खू - शांता कुमार वरिष्ठ और अनुभवी नेता वह सब जानते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details