हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मकान के निर्माण में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल करते पकड़े दो लोग, 75 बोरियां बरामद

By

Published : Dec 11, 2019, 9:38 AM IST

मंडी में मकान के निर्माण में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल करते हुए विजिलेंस टीम ने दो लोगों को पकड़ा है. टीम ने सीमेंट की बोरियां जब्त कर ली है. मौके से सरकारी सीमेंट की 75 बोरियां बरामद हुई हैं, जिनमें 54 बिना उपयोग और 21 उपयोग वाली बोरियां शामिल हैं.

Two people caught using government cement in mandi
मकान के निर्माण में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल करते पकड़े दो लोग

मंडी: जिला मंडी में मकान के निर्माण में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल करते हुए विजिलेंस टीम ने दो लोगों को पकड़ा है. टीम ने सीमेंट की बोरियां जब्त कर ली है. मौके से सरकारी सीमेंट की 75 बोरियां बरामद हुई है, जिनमें 54 बिना उपयोग और 21 उपयोग वाली बोरियां शामिल हैं. विजिलेंस की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के अनुसार मामला नाचन क्षेत्र के किलिंग का है, जहां विजिलेंस को सूचना मिली कि यहां मकान के निर्माण में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा था. सूचना के आधार पर छापेमारी हुई. सूचना के मुताबिक मंगलवार को विजिलेंस की दो टीमें तथ्य जांचने के लिए किलिंग गई हुई थी. इस दौरान विजिलेंस टीम को किलिंग में सड़क किनारे सरकारी सीमेंट के 41 बैग रखे हुए मिले. यहां सड़क के साथ ही मुनी लाल के मकान में लैंटर डालने का काम चल रहा था जहां मौके पर 28 बोरी सीमेंट था और 13 बोरी खाली थी.

वीडियो रिपोर्ट

टीम ने मुन्नी लाल और वहां काम कर रहे लोगों से सरकारी सीमेंट के निजी कार्य में इस्तेमाल के बारे में पूछा तो कोई सकारात्मक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद विजिलेंस टीम ने सीमेंट अपने कब्जे में ले लिया. इसके अलावा इसी गांव में एक अन्य मकान का निर्माण कार्य भी चल रहा था. विजिलेंस टीम ने वहां दबिश दी तो गगन मंजू नाम की महिला के घर से 34 बोरी सरकारी सीमेंट मिली.

एसपी विजिलेंस कार्तिकेयन ने इस संबंध में 2 मामले दर्ज होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि मामले को लेकर छानबीन की जा रही है.

ये भी पढ़ें: गौशाला समेत स्टोर के चार कमरे जलकर राख, 6 लाख का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details