हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जनता की सेवा में जुटी हैं सुमन, बिना छुट्टी लिए अब तक 8000 लोगों को कर चुकी हैं वैक्सीनेट

By

Published : Jun 18, 2021, 12:20 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 12:38 PM IST

सिविल अस्पताल ठियोग के स्वास्थ्य खंड मटियाना की एएनएम सुमन अब तक 8 हजार लोगों को कोरोना के खिलाफ टीका लगा चुकी हैं. सुमन ने फरवरी से मई तक बिना छुट्टी लिए यह कार्य किया है. सुमन के इस कार्य के लिए हर तरफ उनकी सराहना की जा रही है.

फोटो
फोटो

सरकाघाट/ मंडी: कोरोना संक्रमण से लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं. इन्हीं में से एक सरकाघाट क्षेत्र की फतेहपुर पंचायत की निवासी एएनएम सुमन ठाकुर भी हैं. सुमन ने बिना छुट्टी लिए 4 महीने में करीब 8000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई है और अभी भी इस कार्य में जुटी हुई हैं.

8 हजार लोगों को लगाया टीका

सुमन ठाकुर वर्तमान में सिविल अस्पताल ठियोग के स्वास्थ्य खंड मटियाना में अपनी सेवाएं दे रही हैं. सुमन ने फरवरी से मई तक बिना छुट्टी लिए हुए 8000 लोगों का टीकाकरण किया है. सुमन के इस सराहनीय कार्य पर सरकाघाट के लोगों को इस बेटी पर गर्व है. सुमन ठाकुर ने बताया कि कोरोना के दौर में बहुत से लोगों की जिंदगियां बर्बाद हो गई हैं. अब कोई घर बर्बाद न हो, इसके लिए सभी लोगों को वैक्सीन लगाना बहुत जरूरी है.

हर कोई कर रहा सुमन की तारीफ

सुमन ने कहा कि जब तक कोरोना को खत्म नहीं कर देंगे, तब तक वह हार नहीं मानेंगी. सुमन के इस कार्य के लिए प्रदेश बीजेपी आईटी सेल के सदस्य विनय राणा ने सराहना की है. सरकाघाट के सामाजिक कार्यकर्ता सुनील शर्मा ने भी सुमन ठाकुर को बधाई देते हुए कहा कि जब तक देश में सुमन जैसे लोग स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं, तब तक कोई भी महामारी देश पर भारी नहीं पड़ सकती.

ये भी पढ़ें:बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में भविष्य की रणनीति पर मंथन, सौदान सिंह आलाकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट

Last Updated : Jun 18, 2021, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details