हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MLA जवाहर ठाकुर के सहयोग से गड्ढे में गिरी गाय का रेस्क्यू, लोगों से की ये अपील

By

Published : Aug 8, 2021, 10:19 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 10:48 PM IST

मंडी-कटौला सड़क पर कमांद के पास सांबल नामक स्थान पर रविवार दोपहर एक बेसहारा गाय लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) द्वारा बनाए गए कलवर्ट के गड्ढे में गिर गई. स्थानीय निवासी डीडी ठाकुर ने दो अन्य लोगों की मदद के साथ गाय का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया, लेकिन तीन लोग होने के कारण गाय को गड्ढे से निकालना मुश्किल हो रहा था.

MLA Jawahar Thakur along with local people rescue the cow in Mandi
फोटो

मंडी: हिमाचल प्रदेश की सड़कों पर आज आप हजारों की संख्या में बेसहारा पशुओं को देख सकते हैं. गाड़ियों से टकराने व गड्ढों में गिर जाने से जानवर घायल भी हो जाते हैं. बेसहारा पशुओं के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए चंद लोग अपनी मानवीय संवेदनाएं दिखाते हैं. ऐसी ही मानवता की मिसाल आज भाजपा विधायक ने सीएम जयराम ठाकुर के मंडी दौरे के दौरान पेश की है.

दरअसल मंडी-कटौला सड़क पर कमांद के पास सांबल नामक स्थान पर रविवार दोपहर एक बेसहारा गाय लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) द्वारा बनाए गए कलवर्ट के गड्ढे में गिर गई. स्थानीय निवासी डीडी ठाकुर ने दो अन्य लोगों की मदद के साथ गाय का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया, लेकिन तीन लोग होने के कारण गाय को गड्ढे से निकालना मुश्किल हो रहा था.

वीडियो

इतने में यहां से भाजपा विधायक जवाहर ठाकुर (MLA Jawahar Thakur) की गाड़ी गुजर रही थी. रेस्क्यू करने वाले लोगों ने विधायक की गाड़ी को मदद के लिए रोका. विधायक भी तुरंत गाड़ी से उतरे और रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरा सहयोग दिया, जिसके बाद गाय को सुरक्षित बाहर निकाला गया. विधायक के साथ भी कुछ लोग मौजूद थे, उन्होंने भी रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरा साथ दिया.

विधायक जवाहर ठाकुर ने बताया कि वह विभाग को निर्देश देंगे कि गड्ढे को ढका जाए, ताकि ऐसे हादसे दोबारा न हों. वहीं, विधायक ने लोगों से भी अपील की है कि वह पशुओं को ऐसे न छोड़ें, क्योंकि इससे लोगों को भी परेशानी होती है. साथ ही इन पशुओं का जीवन भी संकट से गुजरता है.

ये भी पढ़ें-सोमवार से श्रावण अष्टमी मेले की शुरुआत, श्रद्धालुओं को पालन करने होंगे ये नियम

Last Updated : Aug 8, 2021, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details