हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विधायक दीपराज शिमला में खोलेंगे करसोग सदन, मरीजों और तीमारदारों को मिलेगा मुफ्त रहना और खाना

By

Published : May 17, 2023, 10:53 AM IST

Updated : May 17, 2023, 11:27 AM IST

करसोग विधायक दीपराज ने इलाके के लोगों के लिए शिमला में करसोग सदन खोलने का फैसला किया है. जून महीने में 3 कमरों वाले इस करसोग सदन में आईजीएमसी आने-जाने वाले मरीज और तीमारदारों को मुफ्त रहने के साथ खाना भी मिलेगा.

विधायक दीपराज शिमला में खोलेंगे करसोग सदन
विधायक दीपराज शिमला में खोलेंगे करसोग सदन

करसोग:राजधानी शिमला में स्थित प्रदेश के सबसे बडे़ अस्पताल आईजीएमसी में इलाज के लिए जाने वाले करसोग के लोगों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा. विधायक दीपराज ने शिमला में तीन कमरों को किराए पर लिया है. जहां आने-जाने वाले करसोग के लोगों को ठहरने की व्यवस्था के साथ खाने का भी इंतजाम रहेगा.

जून से शुरू होगी शिमला में सुविधा: इलाज के लिए आईजीएमसी अस्पताल जाने वाले साधनहीन मरीजों के लिए विधायक दीपराज ने शिमला में करसोग सदन खोलेंगे ,जो जून में शुरू हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक जून के पहले सप्ताह में मरीजों और तीमारदारों के लिए यह सुविधा रहेगा. विधायक दीपराज ने आईजीएमसी के पास ही करसोग सदन खोलने की तैयारी कर ली है.

मुफ्त मिलेगा रहना और खाना: आईजीएमसी के पास करसोग सदन में मरीजों और उनके साथ आने वाले तीमारदारों के लिए 3 कमरों की व्यवस्था रहेगी, जिसमें मरीजों के ठहरने और खाने की निशुल्क व्यवस्था होगी. करसोग विधानसभा क्षेत्र से रोजाना 30 से 40 मरीज इलाज के लिए आईजीएमसी अस्पताल जाते हैं. इसके इलावा कई मरीज दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल सहित कमला नेहरू अस्पताल में भी इलाज के लिए जाते हैं, इसमें कई मरीजों का इलाज लंबा चलता है, इस कारण उन्हें शिमला में ठहरना पड़ता है.

जनता को समर्पित करेंगे:विधायक दीपराज का कहना है कि करसोग सदन के लिए तीन कमरे किराए पर ले लिए हैं. वहां पर खाने और रहने की सुविधाएं जुटाई जा रही है. उनका कहना है कि जून के पहले सप्ताह में करसोग सदन को जनता के लिए समर्पित किया जाएगा. बता दें कि जब विधायक दीपराज जब सक्रिय राजनीति में नहीं थे तो उन्होंने शिमला में मरीजों की पीड़ा को नजदीक से देखा है और इसलिए करसोग सदन शिमला में खोलने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें :मगाण को गोद लेंगे करसोग के MLA दीपराज, आज भी जान खतरे में डाल सतलुज नदी पार करते हैं लोग, ग्रामीणों से मिलने पहुंचे विधायक, झूले में बैठकर पार की नदी

Last Updated : May 17, 2023, 11:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details