हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Karsog Mahunag Fair 2023: माहुंनाग मेले का आज होगा समापन, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को क्यों सौंपा जाएगा ज्ञापन

By

Published : May 19, 2023, 8:59 AM IST

करसोग में आज 5 दिवसीय माहुंनाग मेले का समापन होगा. इस दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर मौजूद रहेंगे. वहीं, शिक्षा मंत्री को एक ज्ञापन अध्यापकों के खाली पदों को भरने के लिए सौंपा जाएगा.

Karsog Mahunag Fair 2023
Karsog Mahunag Fair 2023

करसोग:पांच दिवसीय जिला स्तरीय माहुंनाग मेले का शुक्रवार यानी आज समापन होगा. इस अवसर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर बतौर मुख्या अतिथि शिरकत करेंगे. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर दोपहर 1 बजे मेले का समापन करेंगे. इसके बाद उनका 4 वापस शिमला लौटने का कार्यक्रम तय है.

लाखों लोगों ने लिया देवता का आशीर्वाद:5 दिवसीय जिला स्तरीय मूल माहुंनाग मेला 15 मई को शुरू हुआ था,जिसका शुभारंभ वन निगम के उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची ने किया था. माहुंनाग मेले में अब तक बड़ी संख्या में आशीर्वाद प्राप्त कर चुके हैं. शुक्रवार को देवता 5 दिनों बाद वापस मंदिर लौट जाएंगे. इसी के साथ ही मेले का विधिवत रूप से समापन हो जाएगा.

पहले स्वागत फिर सौंपेंगे ज्ञापन: शिक्षा मंत्री के स्वागत के लिए मेला कमेटी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं ,करसोग विधानसभा क्षेत्र में शिक्षण स्थानों में खाली पड़े अध्यापकों को भरने को लेकर राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता एक ज्ञापन शिक्षा मंत्री को सौंपेंगे. राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के संयोजक केवल शर्मा ने बताया जिला स्तरीय मूल माहुंनाग मेले का शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर समापन करेंगे. इस दौरान उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा

शिक्षकों के सैकड़ों पद रिक्त: करसोग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों के सैकड़ों पद खाली पड़े है. ऐसे में सरकारी स्कूलों में छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. पूर्व में भाजपा की सरकार के समय से जनता विभिन्न मंचों के माध्यम से खाली पदों को भरने की मांग कर चुकी है, लेकिन इस पर कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया. सत्ता परिवर्तन के बाद लोगों को सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार से काफी उम्मीदें है। ऐसे में जिला स्तरीय मूल माहुंनाग मेले के समापन समारोह में शिक्षा मंत्री के आने से लोगों में शिक्षण संस्थानों में खाली पदों को भरने की उम्मीद जगी हैं. इसको लेकर मांग पत्र तैयार किया गया.

ये भी पढ़ें:Karsog Mahunag Fair 2023: करसोग में माहुंनाग मेला आज होगा शुरू , 4 सांस्कृतिक संध्याओं का होगा आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details