हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mandi Flash Flood: सांबल फ्लैश फ्लड में बहे 2 और शव बरामद, अभी 4 की तलाश जारी, मंडी में 21 पहुंची मृतकों की संख्या

By

Published : Aug 19, 2023, 8:04 AM IST

मंडी जिले में इस बार मानसून के कहर से हर ओर तबाही का मंजर नजर आ रहा है. मंडी के कई इलाके इस बरसात में जलमग्न हो गए हैं, तो कई इलाके पूरी तरह से उजड़ गए हैं. लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड के चलते जिले में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. जबकि ये सिलसिला अभी और लंबा चलने की आशंका है. (Mandi Flash Flood) (Sambal Pandoh Flash Flood)

Sambal Pandoh Flash Flood
पंहोड में सांबल फ्लैश फ्लड

मंडी: मंडी जिले में इस बार मानसून ने जमकर तबाही मचाई है. बाढ़ और लैंडस्लाइड की घटनाएं मंडी में अभी भी जारी हैं. करोड़ों का नुकसान हो चुका है. बावजूद इसके तबाही है कि थमने का नाम नहीं ले रही है. वहीं, इस आपदा के दौरान लापता हुए लोगों के शव मिलने का सिलसिला भी जारी है. ताजा मामले में बीते 14 अगस्त को पंडोह के सांबल में फ्लैश फ्लड की चपेट में आए दो और लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

प्रवासी मजदूरों के शव बरामद: मिली जानकारी के अनुसार सांबल फ्लैश फ्लड की चपेट में आए दोनों शव यहां पर काम करने वाले प्रवासी मजदूरों के हैं. वहीं, दो स्थानीय महिलाएं, 6 माह की बच्ची सहित 1 प्रवासी मजदूर की तलाश जारी है. बता दें कि पुलिस द्वारा पिछले तीन दिनों से लगातार मलबे में खुदाई करके लापता लोगों को ढूंढा जा रहा था.

यूपी के रहने वाले थे दोनों मजदूर: सांबल में रेस्क्यू टीम द्वारा वीरवार देर शाम को 2 प्रवासी मजदूरों के शवों को मलबे से निकाला गया. इन प्रवासी मजदूरों की पहचान 24 वर्षीय अनमोल और 39 वर्षीय गौरव कुमार, निवासी बिजनौर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि शुक्रवार को दोनों शवों का जोनल अस्पताल मंडी में पोस्टमार्टम कराया गया है. जिसके बाद दोनों शव परिजनों को सौंप दिए हैं.

14 अगस्त को आया था फ्लैश फ्लड: गौरतलब है कि 14 अगस्त सोमवार की सुबह पंडोह के सांबल नाले में फ्लैश फ्लड के कारण भयंकर बाढ़ आ गई थी. इस बाढ़ की चपेट में प्रवासी मजदूरों सहित कुछ स्थानीय लोग भी बह गए थे. जिनमें से छह प्रवासी मजदूरों के शव सोमवार को ही बरामद कर लिए गए थे. वहीं, इसी दिन मझवाड़ में एक मकान फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से पूरा मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया था.

लापता लोगों की तलाश जारी: मिली जानकारी के अनुसार इस फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से एक बुजुर्ग महिला व युवती अभी भी लापता है. 4 दिन बीत जाने के बाद भी बुजुर्ग महिला व युवती का कोई सुराग नहीं मिला है. इसके साथ ही वीरवार देर शाम को दो और प्रवासी मजदूरों के शव मिले हैं. जिसके बाद अब मंडी जिले में लैंडस्लाइड व फ्लैश फ्लड के कारण मरने वालों की संख्या 21 हो गई है. जबकि लापता लोगों की तलाश जारी है और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ये भी पढे़ं:Mandi Rain: मंडी में आफत की बारिश जारी, 7 मील में मलबे में फंसी कई गाड़ियां, घरों को भी पहुंचा नुकसान, पंचवक्त्र मंदिर जलमग्न

ABOUT THE AUTHOR

...view details