हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यक्रम में पहुंचे राज्यपाल, दिव्यांगों को बांटी व्हील चेयर, एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी

By

Published : Jun 28, 2023, 4:01 PM IST

मंडी में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने समृद्ध और प्रबुद्ध लोगों को रेड क्रॉस के साथ जुड़ने की अपील की. इस दौरान राज्यपाल ने रेड क्रॉस की निशुल्क एम्बुलेंस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Governor Shiv Pratap Shukla  appeals to join Red Cross
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने लोगों से रेडक्रास से जुड़ने की अपील की

रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यक्रम में पहुंचे राज्यपाल

मंडी:हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सर्किट हाउस में आयोजित समारोह में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला पहुंचे. समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने प्रदेश के समृद्ध और प्रबुद्ध लोगों से रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ जुड़ने की अपील की. ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंदों की मदद की जा सके. दरअसल, मंडी जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा सर्किट हाउस मंडी में समारोह आयोजित किया गया था.

जिले के 20 स्वच्छता कर्मियों को किया गया सम्मानित:राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि हमारे समाज में बहुत से लोग हैं जो सामर्थ्यवान हैं और यह दूसरों की मदद कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है. यह नारा तभी फलीभूत हो सकता है, जब सभी मिलकर चलें और एक-दूसरे की मदद करें. इस दौरान उन्होंने जिले के 20 स्वच्छता कर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया और हाईजीन किट और 12 दिव्यांगों को व्हील चेयरें भी बांटी.

निशुल्क एम्बुलेंस सेवा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना:समारोह के दौरान शिव प्रताप शुक्ला ने कोरोना काल में अनाथ हुए जिले के 6 बच्चों को एफडी के पत्र भी वितरित किए. इसमें बेटियों के नाम 75 हजार जबकि बेटों के नाम 51 हजार की एफडी की गई है. वहीं, राज्यपाल ने रेड क्रॉस की निशुल्क एम्बुलेंस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह एम्बुलेंस गरीब लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी. राज्यपाल ने इससे पहले अपनी पत्नी के साथ सर्किट हाउस परिसर में देवदार और आंवले का पौधा भी लगाया.

ये भी पढ़ें:दो दिवसीय दौरे पर कांगड़ा पहुंचे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details