हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पर्यावरण प्रेमी प्रज्ज्वल शर्मा ने एक हजार पौधे लगाने का लक्ष्य किया पूरा, मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की प्रशंसा

By

Published : Jul 29, 2021, 9:09 PM IST

छोटी सी आयु में पर्यावरण में रूची रखने वाले प्रज्ज्वल शर्मा (Prajwal Sharma) ने वीरवार को अपना एक हजार पौधे रोपने का लक्ष्य पूरा कर लिया है. इस दौरान मंत्री वीरेंद्र कंवर (Minister Virendra Kanwar) ने प्रज्ज्वल की प्रशंसा की और उसे सम्मानित भी किया. प्रज्ज्वल ने अपना अंतिम पौधा मंत्री वीरेंद्र कंवर के साथ रोपा है.

environment lover prajwal sharma
फोटो

मंडी: छोटी सी आयु में पर्यावरण में रूची रखने वाले प्रज्ज्वल शर्मा (Prajwal Sharma) ने वीरवार को अपना एक हजार पौधे रोपने का लक्ष्य पूरा कर लिया है. सरकाघाट में पंचायती राज मंत्री के दौरे के दौरान प्रज्जवल ने सरकाघाट मंडलीय पशु चिकित्सालय में मंत्री के साथ एक हजार पौधे रोपकर का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है.

इस दौरान मंत्री वीरेंद्र कंवर (Minister Virendra Kanwar) ने प्रज्ज्वल की प्रशंसा की और उसे सम्मानित भी किया. प्रज्ज्वल शर्मा दसवीं कक्षा का छात्र है और बहुत छोटी सी आयु से ही पेड़ पौधे लगाने, जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में बेहद रूची रखता है. कोरोना काल में भी प्रज्ज्वल ने कोरोना योद्धाओं की खूब सेवा की थी.

प्रज्ज्वल के पिता नरेश कमल ने बताया कि पिछले साल ही प्रज्ज्वल ने एक हजार पौधे रोपने का लक्ष्य निर्धारित किया था और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उसने कड़ी मेहनत भी की. पढ़ाई के साथ साथ इस कार्य के लिए भी बहुत समय निकाला. उन्होंने इस दौरान सरकाघाट की दर्जनों पंचायतों, स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तर, मंदिर और सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण किया. वीरवार को प्रज्ज्वल ने अपना एक हजार पौधा रोपने का लक्ष्य पूरा कर लिया है. मंत्री वीरेंद्र कंवर के साथ प्रज्ज्वल ने अपना अंतिम पौधा रोपा है.

ये भी पढ़ें-30 जुलाई को लाहौल घाटी पहुंचेंगे CM जयराम ठाकुर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details