हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में खुले मंदिरों के कपाट, बाबा भूतनाथ के दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालु

By

Published : Sep 10, 2020, 8:26 PM IST

मंडी के ऐतिहासिक मंदिर बाबा भूतनाथ के द्वार खुलते ही श्रद्धालु बाबा भूतनाथ के दर्शनों के लिए मंदिर पहुंचे. मंदिर से किसी भी तरह के प्रसाद को लाने और ले जाने पर प्रतिबंध है. हर श्रद्धालु को सैनिटाइज करके ही मंदिर के अंदर भेजा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है

छोटी काशी में खुले मंदिर
भूतनाथ मंदिर मंडी

मंडी: पूरे प्रदेश सहित छोटी काशी मंडी में भी वीरवार को मंदिरों के कपाट खोल दिए गए हैं. मंडी के ऐतिहासिक मंदिर बाबा भूतनाथ के द्वार खुलते ही श्रद्धालु बाबा भूतनाथ के दर्शनों के लिए मंदिर पहुंचे. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने दिया जा रहा है.

वहीं मंदिर से किसी भी तरह के प्रसाद को लाने और ले जाने पर प्रतिबंध है. बाबा भूतनाथ मंदिर के महंत देवानंद सरस्वती ने कहा कि श्रद्धालुओं को बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को जूते चप्पल गेट के बाहर खोलने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, हर श्रद्धालु को सैनिटाइज करके ही मंदिर के अंदर भेजा जा रहा है. बाबा भूतनाथ मंदिर के महंत देवानंद सरस्वती ने कहा कि धार्मिक स्थलों में प्रवेश को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि कोई भी श्रद्धालु मंदिर में प्रसाद लेकर नहीं आएगा और ना ही किसी भी श्रद्धालु को मंदिर से प्रसाद मिलेगा.

आपको बता दें कि सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी के अनुसार मंदिरों को खोला गया है, जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का लोगों से पालन करने की अपील की है. वही जिला के कुछ मंदिरों में सुरक्षा गार्डों को भी तैनात किया गया है, ताकि सरकार की गाइडलाइंस का पालन हो सके. जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लोग स्वयं भी आवश्यक सावधानियां बरतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details