हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उपचुनाव को लेकर बीजेपी किसान मोर्चा ने कसी कमर, बैठक में आगामी रणनीति पर हुई चर्चा

By

Published : Jun 21, 2021, 7:05 PM IST

हिमाचल में उपचुनावों को लेकर सूबे की दोनों प्रमुख पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राकेश शर्मा ने मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि चुनावों में किसान मोर्चा की क्या भूमिका रहेगी इसे लेकर रणनीति तैयार की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं केंद्र सरकार किसानों के हित में काम कर रही है.

bjp kisan morcha meeting
मंडी में बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक.

मंडी: हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा और 2 विधानसभा के उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा उप चुनावों को लेकर बैठक कर आगामी रणनीति तैयार की. बैठक में किसान मोर्चा कुल्लू मंडी और सुंदर नगर के पदाधिकारी मौजूद रहे.

उपचुनाव के लेकर बीजेपी किसान मोर्चा ने शुरू की तैयारी

बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राकेश शर्मा ने मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि चुनावों में किसान मोर्चा की क्या भूमिका रहेगी इसे लेकर रणनीति तैयार की गई है. वहीं, उन्होंने कहा कि 2022 में मिशन रिपीट को लेकर किसान मोर्चा ने हर बूथ पर 15 किसान प्रहरी नियुक्त किए हैं ताकि किसानों और बागवानों की समस्याएं प्रदेश सरकार तक पहुंच सके.

राकेश शर्मा ने कहा कि किसान मोर्चा द्वारा 25 जून से 6 जुलाई तक हर मंडल स्तर पर वृक्षारोपण अभियान भी चलाया जाएगा जिसमें लोगों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूक किया जाएगा. राकेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में किसानों को मक्की की फसल के अच्छे दाम नहीं मिलते हैं, इसके लिए किसान मोर्चा की ओर से सरकार से पत्राचार किया जा रहा है.

'किसानों के हित में काम कर रही है प्रदेश व केंद्र सरकार'

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश एवं केंद्र सरकार किसानों के हित में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि यह पहली बार संभव हुआ है जब केंद्र सरकार की ओर से एक लाख करोड़ करोड़ रुपए का बजट मूलभूत सुविधाओं में सुधार के लिए जारी किया गया है. उसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार ने 197 करोड़ रुपए मंडियों के सुधार के लिए जारी किए हैं.

शिमला के पास कोल्ड स्टोर बनाने की प्रक्रिया जारी

वहीं, 25 करोड़ की लागत से शिमला के पास कोल्ड स्टोर बनाने की प्रक्रिया जारी है, जो प्रदेश का पहला कोल्डस्टोर होगा. इस अवसर पर किसान मोर्चा प्रदेश सचिव विरेंद्र ठाकुर, जिला अध्यक्ष रमेश जम्वाल और जिला महामंत्री बलवीर गुलेरिया के अलावा सभी मंडलों के अध्यक्ष और जिला पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट की बैठक मंगलवार को, पहले इस दिन होनी थी मीटिंग

ये भी पढ़ें:शिमला से शुरू हुआ वैक्सीनेशन का महाअभियान, प्रतिदिन लगेगी 1 लाख वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details