हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में 27 साल की विवाहिता ने दी जान, ससुराल पक्ष पर मारपीट के आरोप

By

Published : May 28, 2023, 5:41 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में एक 27 साल की विवाहिता ने अपनी जान दे दी है. मृतक महिला की अपने पीछे 1 साल की बेटी की छोड़ गई है. पढ़ें पूरी खबर...

married woman committed suicide in Mandi
जान देने वाली 27 वर्षीय विवाहिता तनुजा (फाइल फोटो).

जान देने वाली 27 वर्षीय विवाहिता तनुजा की बहनों के और डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार का बयान.

मंडी:विवाहिता ने उसके साथ हुई मारपीट की घटना को वीडियो कॉल के माध्यम से अपनी छोटी बहन को बयां करने के बाद खौफनाक कदम उठाते हुए मौत को गले लगा लिया. मामला मंडी जिला के पुलिस थाना धनोटू के तहत एक 27 वर्षीय विवाहिता को ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित करने के कारण अपनी जान दे दी गई. घटना रविवार को ग्राम पंचायत कोट के चुनाहण क्षेत्र के गांव मलहणू में पेश आई है. सूचना मिलते ही डीएसपी सुंदरनगर दिनेश ने धनोटू पुलिस थाना टीम सहित मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया है.

'मृतका ने वीडियो कॉल करके छोटी बहन को बताई थी मारपीट की बात':वहीं, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस द्वारा प्रदेश पुलिस की फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए हैं. मामले में मृतिका द्वारा रविवार सुबह अपनी छोटी बहन को वीडियो कॉल के माध्यम से ससुराल पक्ष द्वारा उसके साथ की जा रही मारपीट की जानकारी भी दी गई थी. पुलिस द्वारा मृतिका के परिजनों के बयान के आधार पर पति, सास और देवर के खिलाफ IPC की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने पर FIR दर्ज की गई है. मृतिका अपने पीछे करीब एक साल की एक नन्ही बच्ची छोड़ गई है. पुलिस ने मामले में उपरोक्त तीनों लोगों को हिरासत में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है.

IPC की धारा 306 के तहत FIR दर्ज: पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस थाना धनोटू की ग्राम पंचायत कोट के चुनाहण क्षेत्र के गांव मलहणू में रविवार को 27 वर्षीय विवाहिता तनुजा द्वारा ससुराल पक्ष द्वारा मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने के कारण अपनी जान दे दी गई. मामले में मृतिका के परिजनों द्वारा ससुराल पक्ष पर उसके साथ मारपीट करने की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई है. इस कारण ससुराल पक्ष द्वारा मृतिका को आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा. पुलिस द्वारा मृतिका के परिजनों के बयान के आधार पर पति, सास और देवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. मृतिका के शव का पोस्टमार्टम श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में करवाया जा रहा है. पुलिस की मामले में आगामी जांच जारी है.

क्या कहना है पुलिस का?: मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने कहा कि पुलिस थाना धनोटू के अंतर्गत एक 27 वर्षीय विवाहिता द्वारा फंदा लगाकर अपनी जान देने का मामला सामने आया है. पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में करवाया गया है. उन्होंने कहा कि मामले में फॉरेंसिक टीम के द्वारा साक्ष्य जुटाए गए हैं और पुलिस की जांच जारी है.

Read Also-बिंदल ने घोटाले किए जिसकी वजह से वो हटाए गए थे, नड्डा बताएं कि उन्हें फिर प्रदेश अध्यक्ष क्यों बनाया: बंबर ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details