हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Congratulations! सुंदरनगर के कांगू गांव की 17 साल की ऋषिता शर्मा भारतीय नौसेना में बनी सैनिक

By

Published : Apr 19, 2023, 6:13 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के कांगू गांव की एक 17 साल की एक बेटी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. 17 साल की उम्र में ही ऋषिता शर्मा भारतीय नौसेना में सैनिक बनी हैं.

Rishita Sharma became a soldier in the Indian Navy
कांगू गांव की 17 साल की ऋषिता शर्मा भारतीय नौसेना में बनी सैनिक

सुंदरनगर:जिला मंडी के सुंदरनगर के कांगू गांव की 17 वर्षीय ऋषिता शर्मा भारतीय नौसेना में सैनिक बनी है. इस उपलब्धि के साथ मंडी जिले में ऋषिता शर्मा को पहली महिला नौ सैनिक होने का गौरव हासिल हुआ है. 16 माह के कड़े प्रशिक्षण के बाद गांव पहुंचने पर ऋषिता शर्मा का परिजनों व ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया. पिता विजय शर्मा व माता रजनी शर्मा ने बताया ऋषिता ने महावीर पब्लिक स्कूल से बारहवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही सेना में जाने का मन बना लिया था. स्कूल से पास आउट होने के बाद उसने दिल्ली में परीक्षा दी थी. परीक्षा पास करने के बाद उसने ओडिशा के आईएनएस चिल्का में कड़ा प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद शिप प्रशिक्षण विशाखापटनम से पूरा किया.

बुधवार को 15 दिन की छुट्टी पर घर पहुंचने पर दादा दामोदर शर्मा, अजय शर्मा,पंचायत प्रधान कमल ठाकुर, उप प्रधान अजय ठाकुर व महिला मंडल प्रधान तुलसी देवी सहित सभी ने फूल मालाएं पहना कर ऋषिता का स्वागत कि या. ऋषिता ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई मार्डन पब्लिक स्कूल कांगू से पूरी की है. विधायक राकेश जम्वाल ने इस उपलब्धि पर ऋषिता शर्मा और उसके परिजनों को बधाई और शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि कांगू की ऋषिता भारतीय नौसेना में चयनित होने वाली मंडी जिले की पहली महिला बनी है. ऋषिता की इस उपलब्धि से अन्य युवा भी सेना में जाने के लिए प्रेरित होंगे.

Read Related Articles:हिमाचल प्रदेश: ट्रैकिंग पर गए अमेरिकी नागरिक की कार्डिएक अरेस्ट से मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details