हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल स्पीति के डोरनी नाला में फंसे 7 पर्यटकों को पुलिस ने किया रेस्क्यू, नाले में फंस गई थी गाड़ियां

By

Published : Jun 15, 2023, 4:54 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति के डोरनी नाला में फंसे 7 पर्यटकों को पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है. देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि 2 गाड़ियां फंसी हुई हैं और इनमें 7 लोग हैं. उसके बाद पुलिस तुरंत रवाना हुई और... पढ़ें पूरी खबर...

Lahaul spiti news
लाहौल के डोरनी नाला में फंसे 7 पर्यटकों को किया गया रेस्क्यू

कुल्लू:जिला लाहौल स्पीति के कोकसर के साथ लगते डोरनी नाला में फंसे 7 पर्यटकों को लाहौल पुलिस ने बीती रात के समय रेस्क्यू कर लिया है. वहीं, पर्यटक अब सुरक्षित हैं और पुलिस के द्वारा फंसे हुए वाहनों को भी निकाल लिया गया है. लाहौल स्पीति पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देर रात समय करीब 2.00 बजे पुलिस चौकी कोकसर में आयुष व लक्ष्य नाम के दो पर्यटकों ने सूचना दी कि यह दोनों और अन्य 7 दोस्तों के साथ दो गाड़ियों PB02 DG 5274 Creta व HR 55 AH 2213 Xuv 500 में काजा से मनाली की ओर आ रहे थे. डोरनी नाला के पास इनकी दोनों गाड़ियां फंस गई और इनके बाकी 7 साथी अभी भी मौके पर फंसे हुए हैं. जिन्हें वहां से शीघ्र निकालना अति-आवश्यक है.

पर्यटकों के वाहन.

सूचना मिलते ही पुलिस चौकी कोकसर प्रभारी ओम प्रकाश अपनी टीम के साथ तुरंत डोरनी मोड़ के लिए रवाना हुए. जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां उपरोक्त दोनों वाहनों के अतिरिक्त 1 अन्य वाहन भी फंसा हुआ मिला. मौके पर फंसे 7 पर्यटकों को रेस्क्यू वाहन के द्वारा सुरक्षित कोकसर तक पहुंचाया गया और PWD REST HOUSE में उनके ठहरने का इंतजाम किया गया. सभी पर्यटक स्वस्थ व सुरक्षित हैं और किसी को किसी भी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है. मौके पर फंसे 3 वाहनों में से 1 को मनाली की तरफ ले जाया गया है, जबकि अन्य 2 वाहनों को भी RECOVERY VAN की मदद से जल्द निकाल लिया जाएगा.

पर्यटकों के वाहन.

एसपी लाहौल स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि ग्रांफु-काजा सड़क का उपयोग करने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों से उपरोक्त सड़क पर यात्रा के समय एहतियात बरतने तथा खराब मौसम में इस सड़क पर यात्रा ना करने बारे आग्रह किया गया है. वहीं, अगर कोई पर्यटक खराब मौसम के कारण फंस जाते हैं तो वे तुरंत लाहौल स्पीति प्रशासन से संपर्क करें, ताकि उनकी जल्द से जल्द मदद की जा सके.

Read Also-Mandi News: कलखर के समीप 2 प्राइवेट बसों और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर, करीब 20 यात्री घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details