हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी संसदीय क्षेत्र उपचुनाव: उदयपुर में खुशाल ठाकुर बोले- लाहौल के लोगों के साथ मेरा जीने-मरने का रिश्ता

By

Published : Oct 10, 2021, 6:46 PM IST

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव को लेकर चुनावी गतिविधियां दिन-प्रतिदिन तेज होने लगी हैं. मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर (BJP candidate from Mandi parliamentary seat Khushal Thakur) ने रविवार को लाहौल-स्पीति जिले के उदयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों के समर्थन मांगा.

Khushal Thakur in trilokinath
उदयपुर में खुशाल ठाकुर

कुल्लू: उपचुनाव की तारी नजदीक आते ही जनसंपर्क अभियान में नेता और प्रत्याशी जुट गए हैं. मंडी संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर (BJP candidate from Mandi Lok Sabha seat Retired Brigadier Khushal Thakur) ने मां मृकुला देवी और भगवान त्रिलोकीनाथ से जीत का आशीर्वाद मांगा. खुशाल ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि लाहौल के लोगों के साथ तो मेरा मेरा जीने-मरने का रिश्ता है. उन्होंने कहा कि अटल टनल के निर्माण के वक्त वह लंबे समय तक लाहौल में रहे हैं. इसके अलावा सेना में सेवा देते हुए भी उनका जीवन जनजातीय क्षेत्रों में गुजरा है, इसलिए वो इस क्षेत्र की परिस्थितियों से भी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

लाहौल-स्पीति के विकास में नहीं आएगी कमी: साल 1948 का जिक्र करते हुए ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि जब कबाइलियों ने कश्मीर और लद्दाख में हमला किया था तो उस युद्ध में लाहौल के लोगों की भूमिका भी अहम रही है. उन वीरों को सेवियर्स ऑफ लद्दाख (Saviors of Ladakh) माना जाता है. इस दौरान उन्होंने कर्नल पृथी चंद महावीर चक्र, खुशाल चंद महावीर चक्र, कैप्टन भीम चंद वीर चक्र, नायक तोप्ते राम, लांस नायक कर्म सिंह आदि को भी याद किया. उन्होंने कंचनजंघा को फतह करने वाले कर्नल प्रेम चंद का नाम भी मंच से लिया.

त्रिलोकीनाथ में जनसभा में सीएम जयराम, खुशाल ठाकुर और सुरेश कश्यप.
रि. ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि लाहौल-स्पीति के लिए विंटर टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म, बहुत से काम हो रहे हैं. इसके लिए एक खाका तैयार कर केंद्र में रखेंगे. लाहौल स्पीति के विकास (Development of Lahaul Spiti) के लिए कमद उठाए जाएंगे. इसके लिए मुझे आपके वोटों की जरूरत है. इसलिए आपके बीच में आपका स्नेह, आपका प्यार मांगने आया हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details