हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर पर बर्फबारी, पुलिस ने पर्यटकों को मनाली से लौटाया

By

Published : Dec 26, 2022, 9:09 PM IST

हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली में अटल टनल के दोनों छोर पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. अधिक बर्फबारी होने की आशंका को देखते हुए मनाली पुलिस ने शाम 4 बजे के बाद सोलंगनाला से आगे पर्यटकों के वाहनों को नहीं जाने दिया. हालांकि, लाहौल की ओर जाने वाले स्थानीय वाहनों को जाने दिया गया. वहीं, हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने भी 26 दिसंबर को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है.

Snowfall At Atal Tunnel Rohtang
अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर पर बर्फबारी

कुल्लू: जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में जहां क्रिसमस के अवसर पर एक लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे तो वहीं, बर्फ देखने की चाहत में पर्यटकों ने रविवार को लाहौल घाटी का भी रुख किया था, लेकिन पर्यटकों को क्रिसमस के दिन बर्फ नसीब नहीं हो पाई. ऐसे में सोमवार शाम को लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर जहां बर्फबारी शुरू हो गई है. तो वहीं, अटल टनल के दोनों छोर पर भी बर्फबारी हो रही है. (snowfall in kullu) (Snowfall At Atal Tunnel Rohtang)

बर्फबारी शुरू होता देख प्रशासन ने लाहौल घाटी पहुंचे वाहनों को वापस भेज दिया. बीते दिनों जहां अटल टनल से जहां 19 हजार से अधिक वाहन पहुंचे थे तो वहीं, सोमवार को भी अटल टनल रोहतांग से होते हुए लाहौल घाटी में 5000 से अधिक वाहन पहुंचे. वहीं, घाटी में बर्फबारी का दौर शुरू होते ही लाहौल स्पीति पुलिस की टीम जगह-जगह पर तैनात हो गई और उन्होंने घाटी से वाहनों को वापस भेजना शुरू कर दिया. जिसके चलते कई जगह पर वाहनों का लंबा जाम भी लगा रहा. अधिक बर्फबारी होने की आशंका को देखते हुए मनाली पुलिस ने शाम 4 बजे के बाद सोलंगनाला से आगे पर्यटकों के वाहनों को नहीं जाने दिया. हालांकि, लाहौल की ओर जाने वाले स्थानीय वाहनों को जाने दिया गया.

अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर पर बर्फबारी

वहीं, हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने भी 26 दिसंबर को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है. ऐसे में अब शाम के समय लाहौल व कुल्लू की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. इसके साथ ही दोनों ही जिले में ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है. डीसी लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने जानकारी देते हुए कहा कि लाहौल की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. ऐसे में लाहौल घाटी पहुंचे पर्यटक वाहनों को वापस मनाली की ओर भेजा जा रहा है, ताकि बर्फबारी के कारण पर्यटकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े.

अटल टनल रोहतांग (फाइल फोटो).

ये भी पढ़ें-Himachal Weather Update: 29 दिसंबर से फिर कड़े तेवर दिखाएगा मौसम, ठंड से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details