हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल घाटी में बर्फबारी शुरू, पर्यटकों की आवाजाही पर लगी रोक

By

Published : Jan 2, 2021, 2:23 PM IST

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कुल्लू और लाहौल-स्पीति में छह जनवरी तक से बर्फबारी होने की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति में पांच दिन तक बर्फबारी-बारिश होने की आशंका जताई है. अलर्ट में प्रशासन ने आम लोगों के साथ पर्यटकों को बर्फीले इलाकों की न जाने की हिदायत दी है.

लाहौल में बर्फबारी
लाहौल में बर्फबारी

कुल्लू: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कुल्लू और लाहौल-स्पीति में छह जनवरी तक से बर्फबारी होने की संभावना जताई है. घाटी में शुक्रवार सुबह मौसम खराब रहा और लाहौल घाटी, रोहतांग दर्रा के साथ ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी के दौर शुरू हो गया है. पर्यटकों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है.

लाहौल-स्पीति में पांच दिन तक बर्फबारी

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति में पांच दिन तक बर्फबारी-बारिश होने की आशंका जताई है. चार और पांच जनवरी को भारी बर्फबारी होने का अलर्ट जारी किया गया है. घाटी में पहले से ही जनजीवन अस्त व्यस्त चल रहा है. एनएच 305 के साथ जिले में चार सड़कों पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित चल रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

बढ़ सकती है लोगों की परेशानी

इसके अलावा बंजार और सैंज घाटी में पांच बिजली के ट्रांसफार्मर भी बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आने वाले दिनों में लोगों की समस्या और बढ़ सकती है. अलर्ट में प्रशासन ने आम लोगों के साथ पर्यटकों को बर्फीले इलाकों की न जाने की हिदायत दी है. पिछले सप्ताह हुई बर्फबारी के बाद जलोड़ी दर्रा होकर गुजरने वाले एनएच-305 से निगम की बस सेवा बंद है.

पर्यटकों को संवेदनशील इलाकों में न जाने की हिदायत

निगम की बसें घियागी से आगे नहीं जा रही हैं. पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि छह जनवरी तक मौसम विज्ञान केंद्र ने शिमला और कुल्लू में बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है. उन्होंने सैलानियों के साथ आम लोगों को संवेदनशील इलाकों की ओर न जाने की हिदायत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details