हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू पुलिस ने लॉकडाउन में पकड़ी रिकॉर्ड 110 किलो चरस, 35 लाख की संपत्ति भी जब्त की

By

Published : Jul 9, 2020, 4:39 PM IST

कुल्लू पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान करीब एक क्विंटल नशा सम्रगी बरामद की है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने कोरोना काल में रिकॉर्ड 110 किलो चरस बरामद की, जबकि बीते साल इतने समय में मात्र 43 किलो चरस पकड़ी थी. इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान नशा तस्करों की करीब एक करोड़ 35 लाख की संपत्ति जब्त की है.

police sized One quintal drugs during lockdown
police sized One quintal drugs during lockdown

कुल्लू: कोरोना काल में कुल्लू पुलिस नशा तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. जिला पुलिस ने कोरोना काल में रिकॉर्ड 110 किलो चरस बरामद की, जबकि बीते साल इतने समय में मात्र 43 किलो चरस पकड़ी थी. इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान नशा तस्करों की करीब एक करोड़ 35 लाख की संपत्ति भी जब्त की है.

नशा तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने 131 मामले दर्जकर 13 विदेशियों को भी एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल में भी डाला है. इसके अलावा लॉकडाउन में पुलिस ने 278 ग्राम चिट्टा भी पकड़ा है. इसमें पुलिस ने 10 अफ्रीकी नागरिकों को दिल्ली से गिरफ्तार किया और इनके समेत 13 विदेशी मूल के ड्रग्स माफिया को दबोचा है.

पिछले वर्ष के दौरान इसी अवधि में कोई विदेशी नागरिक ड्रग्स केस में नहीं पकड़ा गया था. पुलिस ने कोरोना के साथ नशा तस्करों पर भी नकेल कसते हुए करीब 20 किलो अफीम के डोडे, चार ग्राम चिट्टा को बरामद किया है.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि एनडीपीएस की धारा-29 के तहत इस वर्ष अभी तक नशे के 18 सप्लायर गिरफ्तार किए गए हैं. इस साल कुल्लू पुलिस ने 310.623 किलोग्राम चरस, 106.251 किलो पॉपी स्ट्रॉ, 208 ग्राम हीरोइन और 4.372 किलो गांजा पकड़ा है.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह.

मुख्य सप्लायर, ट्रांसपोर्टर, डीलर और खरीददार भी पकड़े

पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान चार चरस व चिट्टा सप्लायर्स की फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन कर 94 लाख 50 हजार रुपये सहित तस्करों की एक करोड़ 35 लाख की संपत्ति जब्त की है. 17 वर्षों बाद पुलिस ने चरस की सबसे बड़ी खेप 42.5 किलोग्राम बरामद कर इसके मुख्य सप्लायर, ट्रांसपोर्टर, डीलर और खरीददार सभी को गिरफ्तार किया है.

भांग और अफीम की खेती करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 53 मुकदमे दर्ज कर 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. करीब एक लाख चालीस हजार अफीम के पौधे और 4.24 लाख भांग के पौधों को भी नष्ट किया गया है.

पढ़ें:टुटू के बंगाला कॉलोनी में कई ढारें हुए ध्वस्त, 12 परिवार हुए बेघर

ABOUT THE AUTHOR

...view details