हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kullu: बंजार में पुलिस ने नष्ट किए अफीम के 47,407 पौधे, कुल्लू में 854 ग्राम चरस के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 19, 2023, 5:21 PM IST

कुल्लू जिला के बंजार में पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों के तहत अफीम की खेती में 47 हजार 407 पौधे अफीम के नष्ट किए. जबकि कुल्लू में 2 अलग-अलग मामलों में 857 ग्राम चरस के साथ दो आरोपियों को बरामद किया. पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है.

Police destroyed plants of opium in Banjar, accused arrested with charas in Kullu
बंजार में अफीम के पौध नष्ट करते हुए पुलिस, नशा तस्कर गिरफ्तार

कुल्लू: जिला कुल्लू में जहां नशा तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है तो वहीं अफीम की खेती को भी पुलिस नष्ट करने की पूरी कोशिश कर रही है. कुल्लू जिले के उपमंडल बंजार में पुलिस ने दो मामलों में अफीम के 47 हजार 407 पौधे नष्ट किए हैं. वहीं, कुल्लू पुलिस ने 854 ग्राम चरस के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

अफीम की खेती के मामले में पुलिस थाना बंजार के अन्तर्गत पुलिस टीम द्वारा पेचकना में चार बिस्वा खेत में लगे लगभग 5 हजार अफीम के अवैध पौधों को नष्ट किया गया तथा अभियोग दर्ज किया गया है. जांच के दौरान प्रारम्भिक तौर पर यह खेती मीर सिंह, निवासी गांव पेचकना, थाना बंजार की पाई गई. जिस पर अब पुलिस के द्वारा कारवाई की जा रही है. वहीं, दूसरा मामला पुलिस थाना सैंज के अन्तर्गत आया. जहां पुलिस टीम ने वीठू कण्डा (रोहड़ी) में लगभग चार बीघा जमीन में की गई अवैध अफीम की खेती में लगे लगभग 42 हजार 407 अफीम के पौधों को नष्ट किया. वहीं, इस मामले में आज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है.

तीसरा मामला पुलिस थाना सदर कुल्लू के अन्तर्गत गश्त के दौरान भुतनाथ पुल के पास पेश आया. जब पुलिस ने मनोज वितलू (25), पुत्र दल बहादुर वितलू निवासी नेपाल के कब्जे से 829 ग्राम चरस बरामद की. आरोपी को गिरफ्तार किया गया तथा अभियोग की आगामी जांच जारी है. चौथा मामला पुलिस थाना सदर कुल्लू के अन्तर्गत गश्त के दौरान पेश आया. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी सेस राम (43), गांव मनखड़ी, जिला कुल्लू की किराना की दुकान से 25 ग्राम चरस बरामद की है. SP कुल्लू साक्षी वर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की टीम लगातार नशा तस्करों पर कार्रवाई कर रही है. वहीं, आने वाले दिनों में भी पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:कुल्लू जिले में 3 महीने में 41 किलोग्राम चरस बरामद, तस्करी के आरोप में 51 लोग हुए गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details