हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह का कुल्लू दौरा: काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

By

Published : Jan 26, 2023, 9:38 AM IST

पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कुल्लू में कहा कि काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. साथ ही उन्होंने भाजपा की पूर्व सरकार पर सड़कों की हालत को लेकर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल हाईवे बनाने के नाम पर लोगों को ठगा है.(Minister Vikramaditya on BJP)

PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह का कुल्लू दौरा
PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह का कुल्लू दौरा

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में जिन सड़कों के काम में ठेकेदारों की तरफ से देरी की जा रही, या फिर टेंडर लेकर सड़कों का काम नहीं कर रहे हैं. उन पर अब सरकार सख्ती से काम करेगी. ढालपुर में पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि ऐसे ठेकेदारों की लिस्ट तैयार कर उन्हें ब्लैक लिस्ट करने के निर्दश दिए गए हैं.

धरातल पर हाईवे गुम: विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में 69 नेशनल हाईवे के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकी, लेकिन धरातल पर हाईवे आज भी गुम हैं. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने अपने विभाग के माध्यम से इन 69 नेशनल हाईवे के बारे में जानकारी मांगी तो पता चला कि इनमें से मात्र 9 नेशनल हाईवे ही स्वीकृत हुए और इनकी अभी डीपीआर तैयार की जा रही है.

नहीं मिली मंजूरी: इन सभी नेशनल हाईवे को पीएमओ कार्यालय से मंजूरी मिलने का भी इंतजार है. ऐसे में पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता को 69 नेशनल हाईवे के नाम पर सिर्फ ठगा है. उन्होंने कहा कि जिला कुल्लू में भी भूतनाथ व भुंतर वैली ब्रिज का निरीक्षण किया जाएगा. निरीक्षण के साथ-साथ इसका स्थाई समाधान किया जाएगा. इस बारे उन्होंने चीफ इंजीनियर के साथ बात की और आईआईटी के विशेषज्ञों के साथ भी चर्चा की जा रही है, ताकि इन दोनों पुल के माध्यम से जनता को लाभ मिल सके.

खेलों को दिया जाएगा बढ़ावा:विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जल्द कुल्लू की सड़कों की हालत को सुधारने की दिशा में कदम उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगस्त माह हिमाचल प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने की दिशा से रूरल ओलंपियाड का आयोजन करवाया जाएगा, ताकि इन खेलों के माध्यम से युवा शारीरिक विकास की ओर अपना ध्यान दे सकें और नशे जैसी बुराई से दूर रह सके.

ये भी पढ़ें : JP Nadda Son Marriage: हरीश नड्डा और रिद्धि शर्मा का शादी समारोह, सामने आईं ये तस्वीरें


ABOUT THE AUTHOR

...view details