हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू: बर्फ हटाने पहुंची जेसीबी खाई में लुढ़की, चालक घायल

By

Published : Dec 2, 2020, 10:29 AM IST

बंजार में एनएच-305 पर जलोड़ी दर्रे से बर्फ हटा रही एक जेसीबी मशीन सड़क से करीब 10 मीटर नीचे लुढ़क गई. इस हादसे में जेसीबी चालक घायल हो गया. घायल को उपचार के लिए बंजार लाया गया है. 10 मीटर लुढ़कने के बाद जेसीबी मिट्टी में फंस गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

जेसीबी मशीन
जेसीबी मशीन

कुल्लू: बंजार में एनएच-305 पर जलोड़ी दर्रे से बर्फ हटा रही एक जेसीबी मशीन सड़क से करीब 10 मीटर नीचे लुढ़क गई. यह हादसा जलोड़ी दर्रा से करीब एक किलोमीटर पीछे गैलरी में हुआ. इस हादसे में जेसीबी चालक घायल हो गया. जिसे उपचार के लिए बंजार लाया गया है.

हादसे में चालक घायल

मंगलवार को जलोड़ी दर्रे की तरफ एक जेसीबी सड़क से बर्फ हटाने का काम कर रही थी. इस बीच जलोड़ी दर्रा से एक किलोमीटर पीछे गैलरी में जेसीबी सड़क से नीचे खाई में लुढ़क गई. 10 मीटर लुढ़कने के बाद जेसीबी मिट्टी में फंस गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. इस बीच जेसीबी चालक भीम प्रकाश गांव गरबेहड़, मंडी निवासी घायल हो गया.

जलोड़ी दर्रे से बर्फ हटाना चुनौतीपूर्ण

चालक के सिर और शरीर पर गहरी चोटें आई हैं. घायल को उपचार के लिए बंजार अस्पताल लाया गया. एनएच-305 के एसडीओ टहल सिंह ने कहा कि जेसीबी गिरने से चालक घायल हुआ है. टहल सिंह ने कहा कि जलोड़ी दर्रा को बहाल करना चुनौतीपूर्ण है. भारी बर्फबारी के चलते बर्फ की मोटी दीवार काटने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है.

मौके पर पहुंची पुलिस टीम

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. हादसे में घायल चालक का प्राथमिक उपचार बंजार अस्पताल में करवाया गया है.

पढ़ें:जान जोखिम में डाल जलोड़ी दर्रा पार कर रहे सैलानी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details