हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ग्रे घोस्ट एमटीबी चैलेंज साइकिलिंग प्रतियोगिता: शिवेन और जर्मनी की सारा के सिर सजा चैंपियन का ताज

By

Published : Jul 11, 2021, 8:35 PM IST

ग्रे घोस्ट एमटीबी चैलेंज साइकिलिंग प्रतियोगिता का रविवार को जिला मुख्यालय केलांग के पुलिस ग्राउंड से आगाज हुआ. चैंपियनशिप में देशभर के प्रतिभागी शामिल हुए. वहीं, ग्रे-घोस्ट एमटीबी साइकिल रैली में अंतरराष्ट्रीय साइकिलिस्ट शिवेन ने परचम लहराया. महिला अंडर-19 ग्रुप में पलक ठाकुर पहले, बघीशा शर्मा और महिला इलीट ग्रुप में जर्मनी की सारा ने प्रथम स्थान हासिल किया.

Cycling Competition in Lahaul Spiti, लाहौल स्पीति में साइकिलिंग प्रतियोगिता
फोटो.

लाहौल स्पीति:ग्रे घोस्ट एमटीबी चैलेंज साइकिलिंग प्रतियोगिता का रविवार को जिला मुख्यालय केलांग के पुलिस ग्राउंड से आगाज हुआ. वहीं, तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने हरी झंडी दिखाकर स्पर्धा का आगाज किया.

चैंपियनशिप में देशभर के प्रतिभागी शामिल हुए. साइकिल रेस केलांग पुलिस ग्राउंड से शुरू होकर स्तींगरी, प्यूकर, बरवोग, लपचंग, कारदंग, ग्वाजंग, छुरपक, गोशाल और मूलिंग होते हुए फिर केलांग पहुंची.

वहीं, ग्रे-घोस्ट एमटीबी साइकिल रैली में अंतरराष्ट्रीय साइकिलिस्ट शिवेन ने परचम लहराया. शिवेन ने पुरुषों के एलीट वर्ग में 50 किमी लंबी दूरी को एक घंटा 51 मिनट में पूरा किया. दूसरे स्थान पर देवेंद्र ठाकुर और डेविड कुमार तीसरे स्थान पर रहे.

महिला अंडर-19 ग्रुप में पलक ठाकुर पहले, बघीशा शर्मा और महिला इलीट ग्रुप में जर्मनी की सारा ने प्रथम स्थान हासिल किया. चैंपियन शिवेन के 54 वर्षीय पिता रामबीर शर्मा ने भी 50 किमी का सफर साइकिल से पूरा किया. उन्हें भी विशेष पुरस्कार दिया गया. समुद्रतल से करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई से गुजरने वाले इस ट्रैक पर पर देशभर के विदेशों के 150 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया.

वीडियो.

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि पहली बार हिमाचल में राष्ट्रीय स्तर पर साइकिल रैली करवाई गई. दूसरी ओर लाहौल-स्पीति साइकिल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा कि कि यह पूरे हिमाचल के लिए गर्व की बात है कि इस तरह की रैली यहां करवाई गई. इस दौरान उपायुक्त नीरज कुमार, एसपी मानव वर्मा, आरएम मंगल मनेपा, हिमाचल साइकिल एसोसिएशन के महासचिव रोहित शर्मा मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-चीन सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री से करूंगा चर्चा: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

ABOUT THE AUTHOR

...view details