हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लगघाटी के घलियाणा गांव में आग से 2 कमरे जलकर राख, करीब साढ़े 3 लाख रुपये का नुकसान

By

Published : Dec 28, 2022, 7:57 PM IST

Updated : Dec 28, 2022, 8:45 PM IST

कुल्लू की लगघाटी के घलियाणा गांव में आग लगने से दो कमरे जलकर राख हो गए हैं. वही, अब राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. घटना में परिवार को करीब साढ़े 3 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

Fire incident in Ghaliyana village
लगघाटी के घलियाणा गांव में आग से 2 कमरे जलकर राख

कुल्लू:जिला कुल्लू की लगघाटी के घलियाणा गांव में आग लगने से दो कमरे जलकर राख हो गए हैं. वहीं, आग से प्रभावित परिवार को करीब साढ़े 3 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाया. इस दौरान दमकल विभाग की टीम ने साथ लगते तीन मकानों को भी आग लगने से बचा लिया.

वही, अब राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. दमकल विभाग कुल्लू से मिली जानकारी के अनुसार दमकल केंद्र कुल्लू को एक सूचना मिली कि लगवैली गांव घलियाणा डाकघर भल्याणी तहसील व जिला कुल्लू में एक मकान में आग लगी हुई है. सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम क्रू वाहन सहित घटनास्थल की ओर रवाना हो गई.

लगघाटी के घलियाणा गांव में आग से 2 कमरे जलकर राख

बता दें कि स्थानीय लोगों द्वारा जल शक्ति विभाग के पाइप तोड़कर एवं पानी लेकर आग को लगभग नियंत्रित कर बुझा दिया था. यह आग भागचंद के डेढ़ मंजिला 2 कमरों वाले लकड़ी के चादरनुमा मकान में लगी थी. जो कि पूर्ण रूप से जल गया था. आग के कारण भागचंद के कपड़े, खाद्य सामग्री, लकड़ी, बेड फर्नीचर, आभुषण जलकर राख हो गए थे. दमकल विभाग की टीम ने साथ लगते सोमदत्त, मोहरी देवी व राहुल राम के रिहायशी मकान को आग लगने से बचा लिया गया. डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि राज्य विभाग की टीम आग से हुए नुकसान का जायजा ले रही है और प्रभावित परिवार को भी मदद की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें-किन्नौर की नाको झील पर जमी बर्फ की परत, आईस स्केटिंग का हुआ आगाज

Last Updated : Dec 28, 2022, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details