हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Fire in Kullu: बंजार के शेगलू बाजार में सिलेंडर लीक होने से दुकान में लगी आग, 3 लोग झुलसे

By

Published : Apr 17, 2023, 4:30 PM IST

जिला कुल्लू के शेगलू बाजार में दोपहर के समय एक फास्ट फूड की दुकान में सिलेंडर लीक होने के कारण अचानक आग भड़क गई. जिसके कारण दुकान संचालक, उसकी पत्नी और एक महिला वर्कर आग में झुलस गए. अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंच आगजनी पर काबू पा लिया है.

Fire in Fast Food shop in Sheglu Bazar of Banjar Kullu
कुल्लू के शेगलू बाजार में फास्ट फूड की दुकान में लगी आग

कुल्लू: जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार के मुख्यालय शेगलू बाजार में दोपहर के समय एक दुकान में आग लग गई. वहीं, आग लगने के कारण 3 लोग घायल हुए हैं. जो बंजार अस्पताल में उपचाराधीन हैं. आगजनी की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और दुकान में लगी आग पर काबू पाया. मिली जानकारी के अनुसार एक फास्ट फूड की दुकान के भीतर रखे सिलेंडर में अचानक रिसाव शुरू हो गया जिसके कारण दुकान में आग भड़क गई. इस दौरान दुकान का संचालक, उसकी पत्नी व वहीं पर कार्य करने वाली एक अन्य महिला भी आग की चपेट में आ गई.

स्थानीय लोगों ने दुकान में से जब धुएं और आग की लपटें निकलती देखीं तो उन्होंने तुरंत इस बारे में पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचित किया. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग को बुझाया गया. लेकिन आग के कारण दुकान के अंदर रखा फ्रिज और अन्य उपकरण जलकर राख हो गए. इसके साथ ही साथ लगती रेडीमेड की दुकान के सामान को भी हल्का नुकसान पहुंचा है और ऊपरी मंजिल में बने मकान को भी आग के कारण नुकसान हुआ है.

आगजनी की घटना में फास्ट फूड दुकान का संचालक पासंग लामा उसकी पत्नी माया लामा और उनकी वर्कर सुनीता झुलस गई है. पत्नी माया को आगामी इलाज के लिए धौलपुर के क्षेत्रीय अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. तहसीलदार बंजार रमेश कुमार ने बताया कि प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है. इसके अलावा मकान मालिक व साथ लगती दुकान के संचालक को भी ढाई-ढाई हजार की फौरी राहत दी गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है और प्रभावित परिवार की प्रशासन के द्वारा हर संभव मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें:शिमला: SP-CM सिक्योरिटी के सरकारी आवास ने लगी आग, 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लाखों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details