हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल टनल: पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम ने सिस्सू में तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : Sep 30, 2020, 2:17 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी अब खुद मैदान में डट गए हैं. इसके चलते मुख्यमंत्री ने लाहौल के सिस्सू हेलीपैड पर भी तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा भी मौजूद रहे.

CM Jairam
सीएम जयराम

कुल्लू:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी अब खुद मैदान में डट गए हैं. इसके चलते मुख्यमंत्री ने लाहौल के सिस्सू हेलीपैड पर भी तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर के माध्यम से सिस्सू हेलीपैड पहुंचे. उन्होंने लाहौल प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा की. इस दौरान मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने उन्हें लाहौल में की जा रही तैयारियों के बारे में अवगत करवाया.

अधिकारियों से चर्चा करते सीएम जयराम ठाकुर.

साथ ही मुख्यमंत्री ने अटल टनल रोहतांग का भी निरीक्षण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री पर्यटन नगरी मनाली पहुंचे, जहां पर उन्होंने सोलंग नाला में प्रधानमंत्री के लिए तैयार हो रहे मंच का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए, ताकि पीएम के दौरे को लेकर कोई कमी ना रह सके.

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर मनाली में भी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. मुख्यमंत्री शाम को मनाली में ही रुकेंगे. एसपीजी के अधिकारियों के साथ भी उनकी एक बैठक होनी है.

सिस्सू में अधिकारियों से साथ सीएम जयराम ठाकुर.

गौरतलब है कि हिमाचल दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी लोकार्पण कार्यक्रम के बाद लाहौल के सिस्सू में जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद वापसी में मनाली के सोलंग नाला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी जा रही अटल रोहतांग टनल का 3 अक्टूबर को उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में पहली बार जनता से करीब पांच गुना ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे.

प्रदेश पुलिस, एसपीजी और बीआरओ की ओर से किए गए इंतजाम के अनुसार कुल एक हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी सभी कार्यक्रम स्थलों पर तैनात रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी पहले सिस्सू में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद टनल के उद्घाटन के दौरान सोलंग नाला में जनसभा होगी.

पीएम मोदी के दोनों कार्यक्रमों में 200-200 लोग शिरकत करेंगे, लेकिन हर कार्यक्रम स्थल पर ही हर दो व्यक्ति पर एक सुरक्षा कर्मी होगा. प्रधानमंत्री की सिस्सू हेलीपैड से लेकर सभी कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा की जिम्मेदारी राजपत्रित अधिकारियों के जिम्मे होगी.

ये भी पढ़ें:अटल टनल : 15 सेक्टर्स में बांटा गया सोलंग नाला, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details