हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विश्व स्काउट जंबूरी के लिए हुआ कुल्लू की अंकिता का चयन, डीसी कुल्लू ने साउथ कोरिया के लिए किया रवाना

By

Published : Jul 24, 2023, 4:39 PM IST

हिमाचल की बेटी रेंजर अंकिता ठाकुर का चयन विश्व स्काउट जंबूरी के लिए हुआ है. जो इस कैंप में भाग लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. सोमवार को डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने रेंजर अंकिता को साउथ कोरिया के लिए रवाना किया. पढ़ें पूरी खबर...

Ankita Thakur selected for World Scout Jamboree
विश्व स्काउट जंबूरी के लिए हुआ कुल्लू की अंकिता का चयन

स्काउट एंड गाइड के राज्य प्रशिक्षण आयुक्त मनोहर लाल और रेंजर अंकिता

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मोहल की रहने वाली स्नो लैंड स्काउट्स ग्रुप की रेंजर अंकिता ठाकुर का चयन विश्व स्काउट जंबूरी के लिए हुआ है. यह विश्व स्काउट जंबूरी दक्षिण कोरिया में 1 अगस्त से 12 अगस्त तक होने जा रही है. जिसमें अंकिता ठाकुर का सिलेक्शन एक अंतरराष्ट्रीय स्टाफ मेंबर के रूप में हुआ है. वहीं, स्काउट एंड गाइड का एक प्रतिनिधिमंडल ढालपुर में डीसी आशुतोष गर्ग से मिला. इस दौरान आशुतोष गर्ग ने रेंजर अंकिता को साउथ कोरिया के लिए रवाना किया.

1 अगस्त से 12 अगस्त तक साउथ कोरिया में होगा कैंप:दरअसल, स्काउट एंड गाइड के राज्य प्रशिक्षण आयुक्त मनोहर लाल ने बताया कि यह कैंप स्काउटिंग का विश्व स्तर के मुख्य कैंपों में से एक है. जो हर तीन वर्ष पूरे होने के बाद होता है और इस बार यह कैंप 1 अगस्त से 12 अगस्त तक साउथ कोरिया में होने जा रहा है. मनोहर लाल ने बताया कि इस कैंप में सारे विश्व भर के 160 से अधिक देशों से लगभग 55,000 स्काउट्स हिस्सा लेने जा रहे हैं.

भारत का प्रतिनिधित्व करेगी रेंजर अंकिता:बता दें, अंकिता ठाकुर कुल्लू के मौहल से संबंध रखती है. अंकिता का स्काउटिंग में पांच साल का अनुभव है और वर्तमान में स्नो लैंड स्काउट्स इवन गाइड्स ओपन ग्रुप की सदस्य हैं. वहीं, इस कैंप के लिए चयनित रेंजर अंकिता ने बताया कि वह इस कैंप में भाग लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. वहीं, इस कैंप में स्काउट एंड गाइड के विभिन्न विषयों के बारे में भी उन्हें जानकारी हासिल होगी. ऐसे में इस कैंप में उनका चयन होने से वे काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें:Kerala Students Rescue in Kullu: खीरगंगा में फंसे केरल के छात्र किए रेस्क्यू, सुरक्षित कसोल पहुंचे सभी स्टूडेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details