हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shekhawat Kinnaur Two Days Visit: भारतीय सेना के जवानों से मिले केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

By

Published : Apr 11, 2023, 7:25 PM IST

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान आज उन्होंने शिपकिला-पास का दौरा किया और भारतीय सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया. पढ़ें पूरी खबर...

Shekhawat Kinnaur Two Days Visit
भारतीय सेना के जवानों से मिले केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

भारतीय सेना के जवानों से मिले केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

किन्नौर: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किन्नौर जिले के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन अग्रिम चौकी शिपकिला-पास का दौरा किया और भारतीय सेना व भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों का कुक्षल-क्षेम जाना व उनका मनोबल बढ़ाया. राजस्व, बागवानी व जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

भारतीय सेना एवं भारतीय तिब्बल सीमा पुलिस का मनोबल बढ़ाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संसाधन अभाव के बावजूद हमारे जवान मुस्तैदी के साथ देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं, जिस कारण भारत की जनता सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि आज भारत ट्रांसफॉर्मेशन के दौर में है. जिसका लोहा भारत ने पूरी दुनिया में मनवाया है और भारत प्रगति की राह पर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि भारत प्रगति की राह पर अग्रसर रहे इसके लिए हमारा भी यह दायित्व बनता है कि हम अपनी जिम्मेदारियों का सही प्रकार से निर्वहन करें.

सेना के जवानों से मिलते केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में देश के लिए बलिदान की परंपरा रही है और इस परंपरा को कायम रखते हैं भारत के ये वीर जवान. उन्होंने कहा कि देश की सीमाएं मां के कपड़ों के समान पवित्र होती हैं और सीमाओं की पवित्रता को हमारे जवान दिन-रात सत्रद्धता व तत्परता के साथ बनाए हुए हैं. इसके उपरांत, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी और जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा जिला की ग्राम पंचायत पूह से भावपूर्ण विदाई दी गई. इससे पूर्व गत सांय केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गार्डन कॉलोनी लाबरंग एवं पूह गांव के लिए उठाऊ पेयजल सिंचाई योजना का निरीक्षण भी किया.

Read Also-हिमाचल प्रदेश: शिपकिला पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, ARMY और ITBP के जवानों से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details