हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर के पानवी में चट्टानें गिरने से NH-5 बाधित, दोनों तरफ लगा जाम

By

Published : Apr 4, 2023, 5:01 PM IST

किन्नौर के पानवी में चट्टानों के गिरने से NH-5 बाधित हो गया है. फिलहाल, सड़क के दोनों तरफ जाम लगा हुआ है. वहीं, मौके पर प्रशासन की मशीनरी पहुंच चुकी है. जल्द NH-5 बहाल कर दिया जाएगा.

किन्नौर के पानवी में चट्टानें गिरने से NH-5 बाधित
किन्नौर के पानवी में चट्टानें गिरने से NH-5 बाधित

किन्नौर:जिला किन्नौर के पानवी के समीप पहाड़ से चट्टानें गिरने के चलते NH-5 अवरुद्ध हो गया है. ऐसे मे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप हो गई है. फिलहाल, सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लगा हुआ है. वहीं, चट्टानों के गिरने से एक वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. दरअसल, एक छोटा ट्रक सड़क पर खड़ा था, तभी चट्टानों के गिरने के सिलसिला शुरू हो गया और ट्रक चट्टानों की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया.

वहीं, प्रशासन ने मौके पर मशीनरी भेज दी है. जल्द ही चट्टानों को हटाकर NH-5 बहाल कर दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार दोपहर 3:30 बजे के करीब अचानक चट्टानें और बड़े-बड़े पत्थर NH-5 पर गिरने लगे. इस दौरान आसपास मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया और लोग वहां से पीछ हट गए. तभी सड़क पर खड़ा एक छोटा ट्रक चट्टानों की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया और सड़क के दोनों तरफ जाम लग गया.

वहीं, प्रशासन की मशीनरी मौके पर पहुंची चुकी है. जल्द NH-5 बहाल कर दिया जाएगा. बता दें कि प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के चलते चट्टानों और पत्थरों की नींव कमजोर हो रही है. ऐसे में जगह-जगह भूस्खलन भी हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details