हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Landslide In Kinnaur: किन्नौर के चौरा की पहाड़ियों से गिरे बड़े-बड़े पत्थर, NH-5 हुआ बाधित

By

Published : May 31, 2023, 9:38 PM IST

किन्नौर में चौरा के पास पहाड़ों से पत्थरों के गिरने के चलते NH-5 बाधित हो गया (NH-5 blocked in kinnaur) है. प्रशासन की ओर से NH-5 की बहाली के लिए मशीनरियों को मौके पर भेजा गया है. फिलहाल किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. पढ़ें पूरी खबर..

Landslide In Kinnaur
किन्नौर के चौरा की पहाड़ियों से गिरने लगे बड़े-बड़े पत्थर

किन्नौर के चौरा की पहाड़ियों से गिरे बड़े-बड़े पत्थर

किन्नौर:हिमाचल प्रदेश में लगातार दूसरे सप्ताह में भी मौसम खराब है. वहीं, जनजातीय जिला किन्नौर के चौरा के पास पहाड़ियों से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है. दरअसल, किन्नौर के चौरा की पहाड़ियों से आज शाम करीब 5 बजे से बड़े-बड़े पत्थरों के गिरने का सिलसिला शुरू हो चुका है, क्योंकि जिला किन्नौर में आज सुबह से ही लगातार तेज बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते किन्नौर के कई ऐसे ब्लैक स्पॉट क्षेत्र हैं. जहां पर पहाड़ों से हल्के हल्के पत्थरों के गिरने की सूचना सुबह से ही मिल रही है.

सड़क मार्ग बहाल के लिए भेजी गई मशीनरी:जानकारी के अनुसार, किन्नौर के निगुलसारी, उरणी ढांक चौरा के समीप सुबह से पहाड़ों से हल्के-हल्के पत्थरों के गिरने की सूचना मिल रही थी, लेकिन चौरा के पास पहाड़ों से शाम 5 बजे के बाद पत्थरों के गिरने का सिलसिला तेज हुआ. जिसके चलते NH-5 बाधित हुआ है. वहीं, प्रशासन की ओर से चौरा समीप NH-5 की बहाली के लिए मशीनरियों को मौके पर भेजा गया है और जल्द सड़क मार्ग बहाल की उम्मीद जताई जा रही है.

लोगों को सता रहा है भूसखलन का डर:इस बेबस मौसम मे सड़क बहाली के लिए प्रशासन को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, प्रशासन ने जिले में बारिश के दौरान लोगों को बिना वजह सफर करने से मनाही भी की है, ताकि किसी के जानमाल का नुकसान ना हो. बता दें जिले में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है, जो थमने का नाम नहीं ले रही है और अब ऐसी परिस्थिति में जिले के ब्लैक स्पॉट क्षेत्रों में पहाड़ों से पत्थरों के गिरने के अलावा भूसखलन का डर भी लोगों को सता रहा है. फिलहाल बारिश के कारण किसी के जानमाल के नुकसान की अबतक सूचना नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें:किन्नौर में क्यों बना हुआ भूस्खलन का खतरा, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details