हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिकांगपिओ अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने के लिए विधायक जगत सिंह नेगी ने जताया एतराज

By

Published : May 17, 2020, 6:05 PM IST

विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि रिकांगपिओ क्षेत्रीय अस्पताल के नए भवन में कोविड हेल्थ सेंटर बनाना गलत है क्योंकि क्षेत्रीय अस्पताल में सैकड़ों लोग इलाज करवाने के लिए आते है, ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है.

MLA Kinnaur Jagat Singh Negi
विधायक जगत सिंह नेगी

किन्नौर: हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना से बचाव को लेकर प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है. वहीं, किन्नौर में भी प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार रिकांगपिओ क्षेत्रीय अस्पताल के नए भवन को कोविड हेल्थ केयर सेंटर बनाने का निणर्य लिया है, जिसपर विधायक जगत सिंह नेगी ने एतराज जताया है.

जगत सिंह नेगी ने कहा कि रिकांगपिओ क्षेत्रीय अस्पताल के नए भवन में कोविड हेल्थ सेंटर बनाना गलत है, क्योंकि क्षेत्रीय अस्पताल में सैकड़ों लोग इलाज करवाने के लिए आते हैं, ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है. ऐसे में उन्होंने जेएसडब्ल्यू के संजीवनी अस्पताल को कोविड हेल्थ केयर सेंटर में तब्दील करने की मांग रखी है.

विधायक ने कहा कि टापरी के समीप छोलटू जेएसडब्ल्यू का संजीवनी अस्पताल इएमपी के तहत बनाया गया है. प्रशासन को इस अस्पताल को कोविड हेल्थ केयर सेंटर बनाना चाहिए. जगत सिंह नेगी ने कहा कि किन्नौर में हजारों की संख्या में बाहरी राज्यों से लोग आए हैं, ऐसे में कोविड सेंटर का होना अति आवश्यक हैं.

वीडियो.

बता दें कि हिमाचल में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में दिन-ब-दिन इजाफा होता जा रहा है. प्रदेश में शनिवार को कांगड़ा और हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए थे. इन दो नये मामले के आने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 78 पहुंच चुकी है. इनमें 35 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 36 पॉजिटिव का अभी इलाज चल रहा है. इसके साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details