हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर के नेसंग झूला के समीप हुआ भूस्खलन, एनएच 5 पर आवाजाही पर रोक

By

Published : Feb 17, 2023, 7:38 PM IST

Updated : Feb 17, 2023, 7:51 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के नेसंग झूला के समीप भूस्खलन हुआ है. जिससे एनएच 5 पर कुछ समय के लिए आवाजाही को बंद किया गया है.

किन्नौर के नेसंग झूला के समीप हुआ भूस्खलन
किन्नौर के नेसंग झूला के समीप हुआ भूस्खलन

किन्नौर के नेसंग झूला के समीप हुआ भूस्खलन.

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामले में प्रदेश के जिला किन्नौर में भूस्खलन हुआ है. यह भूस्खलन किन्नौर जिले के नेसंग झूला के समीप हुआ है. यहां पर अचानक से पहाड़ों से भूस्खलन हुआ है. जिससे काफी मलबा पहाड़ से गिरा. ऐसे में एनएच 5 पर काफी देर तक धूल उड़ती रही. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से एनएच को काफी देर तक आवाजाही के लिए बंद किया गया. हीं, प्रशासन ने लोगों से एहतियात बरतने की सलाह दी है. जिला प्रशासन की ओर से लोगों को सावधानी बरतने की अपील की गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार किन्नौर जिले के नेसंग झूला के समीप पहाड़ों से पिछले कई वर्षों से पत्थरों के गिरने के साथ भूस्खलन के मामले देखने को मिलते रहते हैं. वहीं, आज अचानक से एक बार फिर पहाड़ों से उढ़ती धूल के बाद भयंकर भूस्खलन ने नेसंग झूला के समीप एनएच 5 पर कोहराम मचा दिया. हालांकि इस दौरान किसी के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. फिलहाल एनएच 5 पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है.

बता दें कि नेसंग के समीप हुए भूस्खलन के बाद एनएच 5 पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. जिला प्रशासन का कहना है कि जल्द ही एनएच 5 पर लोगों को आवाजाही के लिए बहाली कर दिया जाएगा ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. डीसी किन्नौर सुरेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि नेसंग झूला के समीप हुए भूस्खलन हुआ है. भूस्खलन में किसी को जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन भूस्खलन के बाद सड़क मार्ग धंस गई है. ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि जब तक रोड से जाने की परमिशन न दी जाए तब तक यात्रा न करें.

ये भी पढ़ें:KULLU: सोलंगनाला के समीप स्नो गैलरी में हुआ हिमस्खलन, मनाली केलांग सड़क मार्ग बंद

Last Updated : Feb 17, 2023, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details