हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Landslide in Kinnaur: किन्नौर के मलिंग नाला में भूस्खलन, NH 5 बाधित, गाड़ियों की लगी कतार

By

Published : Jul 20, 2023, 2:27 PM IST

किन्नौर जिले के मलिंग नाला के पास लैंडस्लाइड हुआ है. जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग 5 बाधित हो गया. सड़क बंद होने से हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारे लग गई है. बीआरओ और प्रशासन एनएच को खोलने में जुटा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

किन्नौर:हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही है. इस कड़ी में जनजातीय जिला किन्नौर के पूह खंड के मलिंग नाला में भूस्खलन हुआ है. जिसके चलते मलिंग नाला के पास एचएच 5 बाधित हो गया. मार्ग बाधित होने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है. गनीमत रही कि इस भूस्खलन में किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. BRO और किन्नौर प्रशासन एनएच को खोलने में जुटा है. सड़क से भूस्खलन के मलबे को हटाया जा रहा है.

हिमाचल में मानसून सीजन में हो रही बारिश से प्रदेश के कई हिस्सों से लगातार भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है. जिला किन्नौर के मलिंग नाला में हुए भूस्खलन से राष्ट्रीय राज मार्ग 5 बाधित है. जिसके कारण सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतारे लगी हुई है. सैकड़ो की संख्या में लोग फंसे हुए हैं. जब तक NH 5 बहाल नहीं हो जाता प्रशासन ने तब तक पर्यटकों और जिले के लोगों को बेवजह सफर करने से परहेज करने का आग्रह किया है.

किन्नौर के मलिंग नाला में भूस्खलन

किनौर के मलिंग नाला पास NH बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, सीमांत क्षेत्रों मे सेना औरक आईटीबीपी के जवानों को भी वाहनों से आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल मलिंग नाला के पास एनएच को बहाल करने में प्रशासन जुटा हुआ है. बीआरओ को कहना है कि जल्द ही एनएच 5 पर यातायात बहाल कर दी जाएगी.
ये भी पढ़ें:Cloud Burst In Kinnaur: किन्नौर में बादल फटा, नदी नालों में आया उफान, मलबे में फंसी कई गाड़ियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details