हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर: बीजेपी-कांग्रेस में बढ़ी खींचतान, प्रशासन ने स्थगित किए बीडीसी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव

By

Published : Feb 5, 2021, 3:21 PM IST

किन्नौर के भावानगर में बीते कल बीडीसी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव हुए. इसमें 15 बीडीसी सदस्य मौके पर पहंचे, लेकिन इस दौरान एक सदस्य बैठक में नहीं पहुंचे. सदस्य को बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई में बीडीओ कार्यालय में नहीं जाने दिया.

kinnaur Administration postponed election of BDC president-vice president
चुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस में खींचातनी बढ़ी

किन्नौरः जनजातीय जिला किन्नौर के भावानगर में बीते कल बीडीसी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव हुए. इसमें 15 बीडीसी सदस्य मौके पर पहंचे, लेकिन इस दौरान एक सदस्य बैठक में नहीं पहुंचे. सदस्य को बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई में बीडीओ कार्यालय में नहीं जाने दिया.

कांग्रेस-बीजेपी दोनों ही सदस्य को अपने समर्थन में बता रहे हैं. बीडीओ कार्यालय के बाहर हंगामा देख भावानगर के बीडीसी समर्थित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव प्रशासन ने स्थगित कर दिया.

वीडियो.

बीजेपी कर रही संविधान की हत्याः नेगी

किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने रिकांगपिओ में कहा कि भावानगर बीडीओ कार्यालय में निचार खंड के बीडीसी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए बीते कल चुनाव हुए. इसमें कांग्रेस समर्थित 8 और बीजेपी समर्थित 7 सदस्य मौके पर पहुंचे. इसके बाद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरु होनी थी, लेकिन बीजेपी के लोगों ने कांग्रेस समर्थित एक बीडीसी सदस्य के साथ खींचातानी कर बैठक में जाने से रोका.

नेगी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने दखल अंदाजी की है. इससे संविधान की हत्या हुई है. नेगी ने कहा कि इतना कुछ होने के बाद भी पुलिस प्रशासन मौके पर मूक दर्शक बनी हुई थी.

चुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस में बढ़ी खींचातानी

बीते कल निचार खंड के बीडीसी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनावों में कुल 15 बीडीसी सदस्य भावानगर पहंचे, लेकिन इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में आपसी खींचातानी हुई. इसके बाद दोनों दलों ने जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ेंःवर्चस्व की जंग के बीच पार्टी के 'किंग' वीरभद्र सिंह के इर्द गिर्द घूमने लगी कांग्रेस की राजनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details